TOP NEWSफीचर्ड

एक लड़की ने लाइफ पार्टनर को किसी और से शेयर करने शर्त रखीं

 Marriage-Bhindएजेंसी/ हर लड़की की ख्वाहिश होती है कि उसका लाइफ पार्टनर हर वक्त उसके साथ रहे. वह उसे किसी के साथ भी शेयर नहीं करती है और ना ही अपनी निजी जिंदगी में किसी की दखलंदाजी पसंद करती है. लेकिन एक लड़की ने अपने लाइफ पार्टनर को ही शेयर करने का फैसला कर लिया.

इस दुल्हन ने शादी के ही दिन अपने लाइफ पार्टनर को सबके सामने एक अन्य दुल्हन के साथ शेयर करने का फैसला लिया.

हिन्दू धर्म के अनुसार सात फेरों के बाद ही शादी की रस्म पूर्ण होती है. सात फेरों में दूल्हा व दुल्हन दोनों से सात वचन लिए जाते हैं. यह सात फेरे ही पति-पत्नी के रिश्ते को सात जन्मों तक बांधते हैं. लेकिन इस दुल्हन ने शादी के पहले एक ऐसी शर्त रख दी कि दूल्हे को दो दुल्हनों के साथ सात फेरे लेने पड़े.

यह मामला मध्य प्रदेश के भिंड जिले का है. यहां रहने वाली एक लड़की शादी के लिए तब राजी हुई, जब उसका होने वाला पति उसकी बहन को भी अपनाने के लिए राजी हो गया. दुल्हे ने एक मंडप के नीचे दोनो बहनों के साथ फेरे लिए और फिर दोनों के गले में मंगलसूत्र भी बांधा.

जिले के कराहल में रहने वाली कविता की शादी के लिए काफी रिश्ते आ रहे थे. लेकिन कविता की शर्त थी कि वो उसी के साथ शादी करेगी जो बड़ी बहन भभूती के साथ भी सात फेरे लेगा. राजस्थान से नीमा कन्हैया का रिश्ता आया तो कविता ने उसके सामने भी यह शर्त रख दी, जिससे लिए दूल्हा वह राजी हो गया.

दरअसल, भभूती के जन्म से ही दोनों हाथ नहीं थे. उसके 11वीं तक पढ़ाई अपने पैरो से पूरी की. माता-पिता को हर वक्त उसकी शादी की चिंता सताती रहती थी. ऐसे में कविता ने अपने माता-पिता की परेशानी को दूर करने के लिए उसी से शादी करने का फैसला लिया, जो उसकी बहन को भी अपनी जीवन संगिनी बनाएगा.

दोनों बहनों की शादी को एक सप्ताह हो चुका हैं. शादी के बाद दोनों बहने पहली बार मायके लौटी तो उनके प्यार और समर्पण की मिसाल दी जा रही हैं.

 

Related Articles

Back to top button