राष्ट्रीय

एटा के शहीद जवान राजेश यादव की पत्नी ने दिया बेटे को जन्म, बोलीं- ये लेगा पाकिस्तान से बदला

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के हमले में शहीद हुए जवान राजेश यादव का घर उस वक्त खुशियों से झूम उठा जब उनकी विधवा पत्नी श्वेता यादव ने एक निजी अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया. बेटे के जन्म पर श्वेता ने कहा कि वो बेटे को सेना में भेजेगी और वह पाकिस्तान से अपने पिता की शहादत का बदला लेगा.

दरअसल, उत्तर प्रदेश के एटा के रहने वाले जवान राजेश यादव 5 दिसंबर 2018 को पाकिस्तान की सीमा पर आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हो गए थे. उस वक्त उनकी पत्नी श्वेता गर्भवती थीं.

पति के शहीद होने का गम होने के बावजूद उन्होंने कोख में पल रहे बच्चे को जन्म दिया. उनका बच्चा अभी स्वस्थ है. बेटे को देखकर श्वेता बहुत खुश है और इनकी खुशी का कारण यह है कि अपने बेटे को भारतीय सैनिक बनाना चाहती हैं.

श्वेता को पति के शहीद होने का बहुत दुख है. लेकिन अभी भी देश भक्ति का जज्बा इन के अंदर है और अपने बेटे को फौज में भेजने की बात उन्होंने कही है.

वहीं, शहीद के पिता नेमसिंह का कहना है कि मैंने देश के लिए अपने बेटे को खो दिया लेकिन नाती के रूप में उनका बेटा फिर आ गया है. वह उसे बेटे से भी बढ़कर पालेंगे और सेना में भेजेंगे.

मालूम हो कि राजेश अपने मां-बाप की इकलौती संतान थे. उनके शहीद होने पर पूरा परिवार गर्व महसूस करता है. उन्होंने कहा कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले ने बेटे की शाहदत को फिर ताजा कर दिया. उनकी मांग है कि सेना पाकिस्तान को सबक सिखाए.

Related Articles

Back to top button