स्पोर्ट्स

एशिया के सबसे हॉट खिलाड़ी बने विराट कोहली, ये है ‘हॉटेस्ट मेंस’ की लिस्ट

साल 2018 के खत्म होने से पहले 2018 में एशिया के सबसे ‘हॉटेस्ट मेंस’ की लिस्ट तैयार हो चुकी है। क्रिकेट फैंस के लिए एक खुशखबरी है कि इस लिस्ट में टॉप 10 में जगह बनाने वाले वो इकलौते क्रिकेटर हैं। विराट ने लिस्ट में 10वें नंबर पर हैं। मालूम हो कि कोहली न केवल एक दिग्गज बल्लेबाज हैं बल्कि सब उन्हें स्टाइल आइकन भी कहते हैं।

एशिया के सबसे हॉट खिलाड़ी बने विराट कोहली, ये है ‘हॉटेस्ट मेंस’ की लिस्ट इस लिस्ट में पहले नंबर पर कोरियाई बैंड बीटीएस के सदस्य हैं जो बैंगटन बॉयज के नाम से मशहूर हैं। दूसरे नंबर पर हैं इंडिया के छोटे परदे से विवियन डीसेना। शाहिद कपूर इसमें चौथे नंबर पर हैं। गायक जायन मलिक को चौथा नंबर मिला है। सुपरस्टार ऋतिक रोशन 5वें नंबर पर हैं। बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार 9वें नंबर पर हैं, तो वहीं उनसे एक नंबर आगे यानी पाकिस्तानी कलाकार अली जफर हैं।

इससे पहले फोर्ब्स मैगजीन ने सबसे ज्यादा कमाई करने वाले 100 भारतीय लोगों के नामों की लिस्ट जारी की थी, जिसमें खिलाड़ियों में सबसे ऊपर नाम विराट कोहली का था। मालूम हो कि इस लिस्ट में नंबर 1 पर बजरंगी भाईजान यानी सलमान खान थे। विराट कोहली ने खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार को भी पीछे छोड़ दिया है

खिलाड़ी कुमार नंबर 3 पर हैं। मालूम हो कि कोहली ने इस साल 228.09 करोड़ रुपये कमाए हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और सबसे पसंदीदा महेंद्र सिंह धोनी ने 5वां स्थान पकड़ा है और उन्होंने 101.77 करोड़ रुपये कमाए हैं। तो वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने 80 करोड़ की कमाई की है और नवें स्थान पर काबिज हैं। शटलर पीवी सिंधु ने 36.5 करोड़ और साइना नेहवाल ने 16.54 कमाए हैं।

मालूम हो कि इस लिस्ट में सबसे ऊपर सलमान खान हैं जिन्होंने 253.25 करोड़ रुपये कमाए हैं। इस लिस्ट में महिलाओं की बात की जाए तो दीपिका पादुकोण ने सबसे ज्यादा कमाई की है। उन्होंने 112.8 करोड़ रुपये कमाए हैं।

Related Articles

Back to top button