ज्ञान भंडार

ऐसे लोग कितनी भी कोशिश कर लें पर नहीं बचा पाते पैसा, जानिए

दुनियाभर में कई लोग हैं जो यह सोचते हैं कि उनके पास पैसा टिकता ही नहीं है आता है खत्म हो जाता है. कई लोग इस सोच में भी रहते हैं कि वह कैसे पता लगाए कि उनके पास पैसा टिकेगा कि नहीं ..? अगर आप भी इन्ही में शामिल हैं तो आइए हम आपको बताते हैं आपके पास पैसा टिकेगा कि नहीं…

1. मस्तिष्क रेखा पर बनी जंजीर – कहते हैं अगर किसी व्यक्ति की मस्तिष्क रेखा पर जंजीर बनी दिखती है तो समझ लेना चाहिए कि व्यक्ति अशांत रहेगा. इसी के साथ कटी हुई और जंजीर वाली मस्तिष्क रेखा बताती है कि व्यक्ति के पास पैसा टिक नहीं पाएगा.

2. अनामिका उंगली पर तिल हो तो – कहा जाता है जिन लोगों की अनामिका यानी रिंग फिंगर पर तिल होता है, उनके पास भी पैसा नहीं बचता है. इसी के साथ ये लोग जीवन में कई बार बड़ी-बड़ी परेशानियों का सामना करते हैं.

3. सूर्य रेखा पर तिल हो तो – अगर व्यक्ति की रिंग फिंगर के नीचे सूर्य पर्वत पर तिल दिख जाए तो इसका मतलब है कि वह भी पैसा बचाने में सफल नहीं होंगे, केवल इतना ही नहीं बल्कि इनके जीवन में आर्थिक परेशानियां आती रहेंगी.

4. जीवन रेखा पर तिल – कहते हैं जीवन रेखा अंगूठे के पास शुक्र पर्वत को घेरे रहती है और अगर किसी व्यक्ति की हथेली में इस रेखा पर तिल हो तो व्यक्ति के जीवन में आर्थिक संकट से घिरा रहता है और पैसा नहीं बचा पाता.

5. मणिबंध से शनि पर्वत तक रेखा – माना जाता है अगर किसी व्यक्ति की हथेली में मणिबंध से निकलकर मध्यमा उंगली के नीचे शनि पर्वत तक रेखा पहुंचती है तो भी इंसान पैसा नहीं बचा पाता.

Related Articles

Back to top button