अन्तर्राष्ट्रीय

ऑकलैंड की इमारत में आग, एक हजार से ज्यादा लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया

न्यूजीलैंड के सबसे बड़े ऑकलैंड शहर में मंगलवार देर रात कनवेंशन सेंटर की इमारत में भीषण आग लग गई। इससे मची अफरातफरी के दौरान करीब एक हजार से ज्यादा लोगों को आग की चपेट में आई इमाारतों से बाहर निकाला गया। इस आग से उठा दमघोंटू धुआं करीब 48 घंटे तक लोगों को परेशान करता रहा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आग का धुआं करीब 10 किमी के इलाके में दिखाई दिया। आग की चपेट में स्काईसिटी मनोरंजन केंद्र, होटल, कसीनो और कई अन्य रेस्तरां आए हैं। घटना में किसी के हताहत होने की खबर फिलहाल नहीं है। जब आग लगी, तब कई लोग रेस्तरां में खाना खा रहे थे।

वहीं मनोरंजन केंद्र के अधिकारियों के मुताबिक आग मंगलवार देर रात लगी। उसके बाद यह फैलती गई। घटना के बाद पुलिस ने आसपास का यातायात रोक दिया गया था। इससे सड़कों पर जाम की स्थिति बन गई। केवल आपातकालीन सेवा के वाहनों को घटना स्थल के पास आने की इजाजत दी गई थी।

दमकल विभाग की 25 से ज्यादा गाड़ियां आग बुझा रही थीं। कनवेंशन सेंटर के कुछ हिस्से में निर्माण कार्य भी चल रहा था, जो आग से जल गया। ऑकलैंड के मेयर फिल गोल्फ ने बताया कि कनवेंशन सेंटर में 2021 में एशिया-प्रशांत आर्थिक सहयोग संगठन (एपेक) की बैठक होने वाली थी। अब यह बैठक किसी और स्थान पर होगी।

Related Articles

Back to top button