अन्तर्राष्ट्रीय

ऑफिस में स्वास्थ्य मंत्री ने अपनी साथी को किया KISS, आखिरकार देना पड़ा अपने पद से इस्तीफा

नई दिल्ली: दफ्तर में अपनी सहयोगी को चुंबन देकर सोशल डिस्टेसिंग के उल्लंघन को लेकर आलोचनाओं से घिरे ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। ब्रिटिश ब्राडकॉस्टिंग कारपोरेशन की रिपोर्ट के मुताबिक हैनकॉक ने प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को अपना इस्तीफा भेज दिया है।

इस्तीफे में उन्होंने लिखा , जिन लोगों ने इस महामारी में इतना कुछ खोया है, उनके प्रति ईमानदार रहना हमारी जिम्मेदारी बनती है। मैंने नियमों का उल्लंघन कर उन्हें निराश किया है। हैनकॉक ने सोशल डिस्टेसिंग नियमों के उल्लंघन के लिए माफी भी मांगी है। उन्होंने कहा कि नियमों के उल्लंघन से लोगों को निराश करने का उन्हें खेद है तथा परिवार और प्रियजनों को ऐसी असुविधा में डालने के लिए वह माफी मांगते हैं।

प्रधान मंत्री ने हैनकॉक का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है और कहा कि उन्हें इस्तीफा प्राप्त करने के लिए खेद है। डाउनिंग स्ट्रीट के मुताबिक पूर्व चांसलर साजिद जाविद को हैनकॉक के स्थान पर नया स्वास्थ्य मंत्री बनाया गया है। उल्लेखनीय है कि ब्रिटिश मीडिया में वायरल हुए एक वीडियो में हैनकॉक अपनी सहयोगी जीना कोलाडांगेलो का आलिंगन करते और उन्हें चुंबन देते नजर आ रहे हैं। यह दृश्य दफ्तर के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था और इसके वायरल होने के बाद वहां के कर्मचारियों समेत आम लोगों के बीच उनके प्रति नाराजगी फूट पड़ी और उनसे इस्तीफा दिये जाने की मांग की जाने लगी।

Related Articles

Back to top button