अन्तर्राष्ट्रीय

ऑस्ट्रेलिया: भीषण आग के कारण छुट्टी मनाने गए PM मॉरिसन ने की वापसी

सिडनी: ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन जो हवाई में छुट्टियां बिताने के लिए गए है। हालांकि, उन्होंने अपनी छुट्टियों को कम कर दिया है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में आग लगी हुई है। आग के कारण दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया में आपातकाल लागू कर दिया गया है। मॉरिसन ने यात्रा के लिए खेद व्यक्त करते हुए अपने दौरे की अवधि को कम करने की घोषणा क। उनकी घोषणा के कुछ ही समय बाद दो स्वयंसेवक अग्निशामकों के मारे जाने की खबर आई।

मॉरिसन पर बढ़ रहा था दबाव

इस सप्ताह छुट्टियों पर गए मॉरिसन पर दबाव बढ़ रहा था, क्योंकि हजारों स्वैच्छिक स्वयंसेवक अग्निशामकों ने देश भर में धमाकों से जूझ रहे थे और सिडनी में लाखों लोगों जहरीले धुएं की ग्रस्त में थे। मॉरिसन ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि मुझे इस समय परिवार के साथ छुट्टी पर जाने से बहुत से आस्ट्रेलियाई लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा उसके लिए मुझे दुख है। उन्होंने कहा कि वह जल्द से जल्द वह ऑस्ट्रेलिया वापस लौटेंगे। सिडनी के आसपास 100 जगह पर आग फैल चुकी है। आग के कारण इन इलाकों में तापमान 45 डिग्री से ऊपर पहुंच गया है।

इस आग के कारण अब तक 700 घर तबाह हो गए हैं। गुरुवार को नाराज लोगों ने प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन के घर के बाहर प्रदर्शन किया था। साथ ही अपने परिवार के साथ जो तस्वीरें उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर की उनकी भी खूब आलोचना की गई है।

भागने लगे जानवर

आस्ट्रेलिया के जंगल की आग ने सिडनी को दोनों तरफ से घेर लिया है। सिडनी के kanangra boyd national park से कंगारु और बाकी जानवर भागने लगे हैं। जंगल में लगी आग के कारण सिडनी शहर में काफी घुआ फैल गया है। जिस कारण लोगों को सांस लेने में तकलीफ हो रही है।

Related Articles

Back to top button