फीचर्डराष्ट्रीय

ओखी तूफान: मुंबई में भारी बारिश, स्कूल-कॉलेज की छुट्टी, देखें विडियो

मुंबई। दक्षिण भारत में तबाही मचाने वाले ओखी तूफान का खतरा लगातार बढ रहा है। गुजरात और मुंबई भी इस तूफान से डरा सहमा हुआ है। ओखी तूफान के मद्देनजर मौसम खराब रहने की आशंका को लेकर मौसम विभाग ने हाई टाइड का अलर्ट जारी कर दिया है। महाराष्ट्र में सरकार ऐतिहातन समुद्र के आसपास के इलाकों में आज (मंगलवार) स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए है। वहीं गुजरात में भी जरूरी सुरक्षा इंतजाम हो चुके है। ओखी तूफान: मुंबई में भारी बारिश, स्कूल-कॉलेज की छुट्टी, देखें विडियो

भारतीय मौसम विभाग के मुंबई कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि इस तूफान के प्रभाव से शहर में बारिया शुरू हो गई है। बीएमसी की आपदा प्रबंधन इकाई ने तूफान के कारण सोमवार रात और मंगलवार सुबह लोगों को तटों के पास न जाने की सलाह दी है। ओखी के कारण पैदा हुई स्थिति के मद्देनजर मंगलवार को मुंबई, सिंधुदुर्ग, ठाणे, रायगढ़ और पालघर के स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। यह जानकारी महाराष्ट्र के मंत्री विनोद तावड़े ने ट्वीट कर दी।  हालांकि, मुंबई विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेज मंगलवार को खुले रहेंगे। जो परीक्षाएं मंगलवार को होनी हैं वह तय समय पर ही होंगी।

किसी भी आपात स्थिति का सामना करने के लिए सेन्ट्रल रेलवे मुंबई डिविजन ने भी कमर कस ली है। ऐक्सिडेंट रिलीफ ट्रेन, ऐक्सिडेंट रिलीफ वैन जैसी व्यवस्था कर ली गई है। 250 से अधिक रेलवे पुलिस फोर्स और महाराष्ट्र राज्य सिक्यॉरिटी फोर्स कर्मी भीड़ प्रबंधन के लिए तैनात किए गए हैं।

देखें दर्दनाक विडियो:-

 

Related Articles

Back to top button