Political News - राजनीतिदिल्लीफीचर्ड

कपिल मिश्रा ने की उत्तर पूर्वी दिल्ली के लिए विशेष पैकेज की मांग

वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया दिल्ली विधानसभा में 22 मार्च को दिल्ली का बजट पेश करेंगे. बजट से ठीक पहले दिल्ली सरकार में मंत्री रहे कपिल मिश्रा ने सिसोदिया को चिट्ठी लिख उत्तर पूर्वी दिल्ली के लिए विशेष इकोनॉमिक पैकेज की मांग की है.

कपिल मिश्रा ने अपनी चिट्ठी में लिखा है “जमनापार के उत्तर पूर्वी दिल्ली क्षेत्र को विशेष इकनोमिक पैकेज दिया जाए. उत्तर पूर्वी दिल्ली का क्षेत्र जिसमे करावल नगर, मुस्तफाबाद, गोकलपुरी, घोंडा, सीमापुरी, रोहतास नगर, सीलमपुर और बाबरपुर जैसी विधानसभा क्षेत्र आती हैं. ये इलाके दिल्ली की सबसे घनी आबादी वाले और सबसे पिछड़े इलाकों में आते हैं.”

उन्होंने आगे लिखा कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में जनसंख्या का घनत्व सबसे ज्यादा है, लेकिन इसके बावजूद यहां बुनियादी सुविधाओं की बेहद कमी है. यहां जनसंख्या के हिसाब से सड़कें, फ्लाईओवर, अंडरपास, अस्पताल, स्कूल, कॉलेज सभी प्रकार का इंफ्रास्ट्रक्चर पूरी दिल्ली के लिहाज से सबसे कम हैं.

विधायकों से करें चर्चा

कपिल मिश्रा ने मंगलवार को सदन में मिली जानकारी को आधार बनाते हुए कहा कि मंगलवार को दिल्ली विधानसभा में सरकार द्वारा जानकारी दी गई कि यमुना पार विकास बोर्ड के द्वारा भी पिछले तीन सालों में एक रुपया भी नहीं लगाया जा सका हैं.

कपिल मिश्रा ने मनीष सिसौदिया से चिट्ठी के जरिए मांग की है कि उत्तर पूर्वी दिल्ली को विकास की दौड़ में बाकी दिल्ली के बराबर लाने के लिए करावल नगर, मुस्तफाबाद, गोकलपुरी, घोंडा, सीमापुरी, रोहतास नगर, सीलमपुर और बाबरपुर विधानसभाओं में इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाने के लिए 3000 करोड़ रुपए का विशेष इकनोमिक पैकेज इस बार 22 मार्च को पेश होने वाले बजट में दिया जाए.

इसके साथ ही कपिल मिश्रा ने लिखा है कि सरकार चाहे तो इस बारे में इन विधानसभा क्षेत्र के विधायकों से भी वित्तमंत्री चर्चा कर सकते हैं.

सिग्नेचर ब्रिज की मांग

कपिल मिश्रा ने जल्द ही मरम्मत के लिए बंद होने जा रहे वज़ीराबाद पुल को फिलहाल बंद नहीं करने की मांग भी पीडब्ल्यूडी से की. उनका कहना है कि जबतक सिग्नेचर ब्रिज बनकर यातायात के लिए खोल नहीं दिया जाता तब तक वजीराबाद पुल को बंद न किया जाए, नहीं तो पूरी उत्तर पूर्वी दिल्ली में जबर्दस्त ट्रैफिक जाम लग जाएगा.

Related Articles

Back to top button