अपराधउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़राज्य

कमलेश तिवारी हत्याकांड: साजिश करने वालों की आज होगी कोर्ट में पेशी…

लखनऊ के नाका के खुर्शेदबाग इलाके में हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या की साजिश रचने वाले गुजरात के सूरत निवासी रशीद अहमद पठान उर्फ राशिद, मौलाना मोहसिन शेख व फैजान यूनुस को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। लखनऊ पुलिस तीनों आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर आई है। सोमवार को एसआईटी के साथ ही एनआईए, एटीएस, आईबी और अन्य एजेंसियों के अधिकारी दिनभर उनसे पूछताछ करते रहे। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि तीनों साजिशकर्ताओं को कड़ी सुरक्षा में एक गोपनीय स्थान पर रखा गया है। उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी एएसपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी को सौंपी गई है।

एसएसपी ने बताया कि तीनों साजिशकर्ताओं को रविवार देर रात फ्लाइट से लखनऊ लेकर आया गया। इस बीच कानपुर देहात का टैक्सी चालक, कानपुर के रेलबाजार स्थित मोबाइल फोन दुकानदार समेत तीन लोगों को भी लखनऊ ले आया गया। एसआईटी ने साजिशकर्ताओं व उपरोक्त तीन संदिग्धों से करीब चार घंटे तक पूछताछ की।

एसएसपी ने बताया कि साजिशकर्ताओं की सुरक्षा के लिए दो शिफ्ट में ड्यूटी लगाई गई है। उधर, तीनों से पूछताछ में मिली जानकारियों पर अधिकारी दिनभर मंथन करते रहे। पुलिस की कई टीमें गैर जनपद भी रवाना की गई हैं।

साजिशकर्ताओं से पूछे गए यह सवाल
– कमलेश की हत्या का इरादा कब और कैसे बना
– साजिश भारत में रची गई या दुबई में
– हत्या के लिए बाकी साथियों को कैसे जोड़ा
– हत्या के लिए क्या-क्या इंतजाम किए गए
– कमलेश के बारे में जानकारियां कैसे जुटाईं
– वारदात में किन-किन लोगों का सहयोग लिया
– वारदात के लिए पिस्टल कहां से आई
– आर्थिक मदद व संसाधन किसने जुटाए
– किन प्रदेशों और शहरों के लोगों ने मदद की
– लखनऊ में कौन-कौन मददगार हैं

Related Articles

Back to top button