ज्ञान भंडार

कांकेर के जंगल से भारी मात्रा में नक्‍सलियों के हथियार और विस्‍फोटक सामान बरामद,

weapons-2सरगुजा. छत्तीसगढ़ राज्‍य के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद किए हैं.

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कांकेर जिले के ताड़ोकी थाना क्षेत्र के अंतर्गत पदबेड़ा गांव के जंगल में पुलिस टीम ने भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद किए हैं. पुलिस ने बताया कि जंगल में सर्च ऑपरेशन और तेज कर दिया गया है तथा नक्सलियों की खोज शुरू कर दी गई है.

पुलिस ने बताया कि ताड़ोकी थाना क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बल और जिला बल की ज्‍वाइंट टीम को शुक्रवार रात पेट्रोलिंग के लिए रवाना किया गया था. टीम को पदबेड़ा गांव के जंगलों में पहुंचने पर वहां नक्सलियों द्वारा हथियार और अन्य सामान छिपाए होने की जानकारी मिली. जानकारी के बाद पुलिस ने सर्च ऑपरेशन के दौरान जंगल से हथियार बरामद कर लिए.

पुलिस टीम ने जंगल से एक .32 एमएम पिस्टल, एक राउण्ड, एक देशी कट्टा, 11 भरमार बंदूक, 20 डेटोनेटर, 15 एसएलआर राउण्ड, 25 इंसास रायफल राउण्ड, छह जिलेटिन ट्यूब, दो किलो छह सौ ग्राम जिलेटिन लिक्विड, 18 किलोग्राम लोहे के टुकड़े, 28 पैकेट सुतली बम, एक एसएलआर मैग्जीन, एक इंसास मैग्जीन, पांच किलोग्राम एक्सप्लोजिव पायरोटेक्नीशेस, 10 बैटरी नौ वोल्ट, एक फ्लैश लाईट, 52 पेसिंल सेल, तीन सौ मीटर वायर, एक आईईडी रिमोट समेत अन्य सामान बरामद किया है.

 

Related Articles

Back to top button