राजनीति

कांग्रेस छोड़ी तो कचरे में फेंकी यशपाल आर्य की फोटो

उत्तराखंड के पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य का पार्टी छोड़ना कतिपय कार्यकर्ताओं को रास नहीं आया। नाराज कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस भवन में टंगी आर्य की फोटो उतारी और उसे कचरे में फेंक दिया।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने घटना से अनभिज्ञता जाहिर करते हुए कहा कि यदि ऐसा हुआ है तो दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।
yashpal-arya_1484716207
मंगलवार सुबह कांग्रेस भवन में कुछ कार्यकर्ता प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय के कक्ष में घुसे और यशपाल आर्य की फोटो को दीवार से हटा दिया। आर्य की  यह फोटो कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते कार्यालय कक्ष में लगा था। नाराज कार्यकर्ता आर्य के भाजपा में जाने से इस कदर गुस्से में थे कि उनकी फोटो कचरे में फेंक दिया।

फोटो काफी समय तक कचरे में पड़ी रही। लेकिन जब पार्टी के कुछ नेताओं को आर्य की फोटो हटाने की जानकारी मिली तो उन्होंने तुरंत वहां से फोटो हटा दिया। पार्टी आशंकित थी कि विरोधी आर्य की फोटो के बहाने कहीं कांग्रेस को दलित विरोधी न ठहरा दें।

किशोर उपाध्याय ने कहा घटना की जानकारी नहीं है

हालांकि, पार्टी नेताओं की काफी कोशिश के बाद भी घटना मीडिया से नहीं छुपाई जा सकी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय से आर्य का फोटो कचरे में डालने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि घटना की उन्हें जानकारी नहीं है।

यदि ऐसा हुआ है तो ये कांग्रेस की संस्कृति नहीं है। जिसने भी ऐसा किया, उसके खिलाफ पार्टी कठोर कार्रवाई करेगी।

कांग्रेसियों में भिड़ंत
पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं में इस कदर तनाव है कि वे आपस में ही भिड़ रहे हैं। मंगलवार को कांग्रेस भवन में पार्टी के कार्यक्रम समन्वयक राजेंद्र शाह और जन शिकायत प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष याकूब सिद्दीकी के बीच कहासुनी हो गई। दोनों नेताओं को मुश्किल से कार्यकर्ताओं ने शांत किया।

Related Articles

Back to top button