उत्तर प्रदेशराज्य

कांशीराम की मौत पर सस्पेंस, बहन बोली-मायावती ने कराई थी हत्या

phpThumb_generated_thumbnail (18)लखनऊ. बसपा के संस्थापक कांशीराम की बहन स्वर्ण कौर ने मायावती पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि मायावती ने उनके भाई कांशीराम को बंधक बना लिया था। इसके बाद उनकी हत्या कर दी। उन्हें घरवालों से मिलने नहीं दिया जाता था। उनकी मां बेटे का इंतजार करते-करते मर गई। मायावती उनकी नंबर एक दुश्मन हैं।
 
उन्होंने कहा कि 15 मार्च को कांशीराम की 82वीं जयंती है। इस अवसर पर पंजाब में प्रिथीपुर बंगा में कांशीराम मेमोरियल में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसमें दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आएंगे। उनका स्वागत किया जाएगा, लेकिन मायावती को नहीं आने देंगी। बताते चलें कि इसी दिन बसपा सुप्रीम मायावती गांव से 50 किलोमीटर दूर नवां शहर में रैली आयोजित करेंगी। बताते चलें कि मायावती ने ही 19 साल पहले कांशीराम मेमोरियल की नींव उनके ननिहाल प्रिथीपुर बंगा में रखी थी।
 
एक हिंदी वेबसाइट में छपी खबर के मुताबिक, कांशीराम की बहन ने सख्त लहजे में कहा कि मायावती गांव आने की कोशिश न करें। उन्होंने केजरीवाल की तारीफ करते हुए कहा कि उनके बारे में केजरीवाल को वाराणसी में 22 फरवरी को रविदास जयंती पर कार्यक्रम के दौरान बताया गया था। अरविंद उनसे मिलने भी आए थे। इस दौरान उन्हें कांशीराम जयंती के बारे में पता चला तो उन्होंने कार्यक्रम में शामिल होने का वादा किया।
 
बताते चलें कि कांशीराम की बहन स्‍वर्ण कौर बाबू कांशीराम चैरिटेबल फांउडेशन की चेयरपर्सन भी हैं। उन्‍होंने कहा कि वे जीते-जी किसी राजनीतिक पार्टी में शामिल नहीं होंगी। यह उनके भाई का अपमान होगा। वे बसपा का भी समर्थन नहीं करेंगी क्योंकि उनके भाई की पार्टी को मायावती ने कब्‍जाया लिया है। हालांकि, वे पंजाब एसेंबली इलेक्शन में दलितों का ख्याल रखने वाली पार्टी को अपना समर्थन दे सकती हैं।

– See more at: http://www.patrika.com/news/lucknow/kanshi-ram-sister-says-mayawati-murdered-her-brother-1201203/#sthash.mBXXS1kJ.dpuf

Related Articles

Back to top button