अपराधउत्तर प्रदेशलखनऊ

कासगंज हिंसा: अब एसटीएफ करेगी चंदन की हत्या की जांच

गणतंत्र दिवस के मौके पर यूपी के कासगंज में हुई हिंसा के दौरान चंदन की हत्या पर केंद्रीय गृह मंत्रालय के रिपोर्ट मांगे जाने के बाद ऐक्शन तेज हो गया है। यूपी सरकार के आदेश पर प्रशासन की तरफ चंदन की मौत की जांच के लिए स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) गठित की गई है जो कासगंज रवाना हो गई है। कासगंज हिंसा: अब एसटीएफ करेगी चंदन की हत्या की जांच

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने योगी सरकार से मंगलवार को कासंगज हिंसा पर विस्तृत रिपोर्ट तलब की थी। मंगलवार को कासगंज में पुलिस भी ऐक्शन मोड में दिखी। पुलिस ने इलाके में आरोपियों के खिलाफ ताबड़तोड़ छापेमारी की। इस दौरान एक घर का दरवाजा तोड़कर पुलिस ने यहां से चार आरोपियों को हिरासत में लिया। उधर, हिंसा के बाद से ही फरार चल रहे मुख्य आरोपी वसीम की संपत्ति को कुर्क करने की भी तैयारी शुरू कर दी है। 

वहीं, न्यूज एजेंसी एएनआई के हवाले से खबर है कि विश्व हिंदू परिषद की ओर से आगरा में बुधवार को तिरंगा यात्रा की जाएगी। साथ ही विश्व हिंदू परिषद और बजरंद दल के कार्यकर्ता फिरोजाबाद में भी तिरंगा यात्रा निकालने जा रहे हैं। बता दें कि कासगंज में गणतंत्र दिवस के मौके पर तिरंगा यात्रा के दौरान ही हिंसा भड़की थी। इस वजह से आगरा और फिरोजाबाद में तिरंगा यात्रा के लिए पुलिस व प्रशासन की अनुमति मिली है या नहीं, अभी यह स्पष्ट नहीं है। 

राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों के भी कासंगज दौरे पर अभी रोक है। इस वजह से यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर के नेतृत्व वाले कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल को कासगंज दौरे के लिए अनुमति नहीं मिली है। 

बीते कुछ दिनों से हिंसाग्रस्त कासगंज में जनजीवन अब तेजी से सामान्य हो रहा है। बुधवार को सड़कों पर लोगों की चहल-पहल दिखाई दी। हालांकि, कानून-व्यवस्था कायम रखने के चलते सुरक्षाबलों की गश्त जारी है। 

Related Articles

Back to top button