राष्ट्रीय

कुछ घंटों के लिए करोड़पति बन गया मामूली सेल्समैन

salesman_millionaire_2016517_13258_17_05_2016पटना। बिहार की राजधानी पटना के एक कंप्यूटर शोरूम में सेल्समैन के तौर पर काम करने वाला एक शख्स अचानक करोड़पति बन गया। उसके बैंक अकाउंट में अचानक 100 करोड़ रुपए आ गए। अकाउंट में इतनी बड़ी रकम आने की वजह से वह कुछ पल के लिए करोड़पति बन गया।

जिस शख्स के अकाउंट में 100 करोड़ रुपए आया, उसका नाम रवि कुमार है, जो पटना के एसपी वर्मा रोड के पास किराये के एक मकान में रहता है। रवि एक कंप्यूटर शोरूम में काम करता है और उसकी सैलरी महज आठ हजार रुपए है।

दरअसल मामला यह है कि शनिवार को उसके एसबीआई अकाउंट में मात्र 800 रुपए थे। सोमवार को जब वह पास के एटीएम से पैसे निकालने पहुंचा तो पैसा नहीं निकला तो उसने बैंक जाकर इसकी शिकायत की तो वहां उसे कहा गया कि अपना पासबुक अपडेट करा लो।

जब वह अपना पासबुक अपडेट कराने पहुंचा तो उसके अकाउंट का बैलेंस 99 करोड़ 99 लाख 98 हजार 303 दिख रहा था। उसे लगा कि वह सपना तो नहीं देख रहा। अचानक इतने रुपए बैलेंस वह देखकर हैरान हो गया और बार-बार एकाउंट चेक करता रहा।

पैसे उसके अकाउंट के ही थे। उसे अपनी आंखों पर विश्वास ही नहीं हुआ। रवि ने जब अपने अकाउंट में 100 करोड़ की राशि देखी तो उसने ब्रांच मैनेजर को इसकी जानकारी दी। ब्रांच मैनेजर ने रवि का पासबुक देखा और कहा कि ये तकनीकी खामी के कारण हुआ है और जल्द ही सही हो जाएगा। इसके बाद रवि का अकाउंट दो दिन के लिए फ्रीज कर दिया गया और फिर दो दिन बाद उसे चालू किया गया।

बैंक अधिकारियों ने जानकारी देने से किया इंकार

रवि ने जब इतने रकम के बारे में बैंक अफसरों से बात की तो उन्होंने जानकारी देने से इंकार कर दिया, फिलहाल, उसके अकाउंट में अब उसके कुल 1695 रुपए दिख रहे हैं।

 
 

Related Articles

Back to top button