टॉप न्यूज़दिल्लीराजनीतिराज्य

केजरीवाल ने परिवार के साथ डाला वोट, कहा- फिर बनेगी ‘आप’ की सरकार

दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर आज मतदान जारी है। दिल्ली के एक करोड़ से ज्यादा मतदाता अपने मत का उपयोग करेंगे। यह चुनाव दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि अगर वह चुनाव जीते तो यह उनकी तीसरी जीत होगी। इसी के तहत आज वह अपने पूरे परिवार के साथ मतदान करने पहुंचे। हालांकि इस दौरान उनकी बेटी साथ नहीं थी।

मतदान केंद्र जाने से पहले केजरीवाल ने घर पर पूजा की और बेटे की जीत के लिए उनकी मां ने उन्हें तिलक लगाया और प्रसाद खिलाया।

इसके बाद केजरीवाल ने मां के पैर छुए और उनसे आशीर्वाद लिया। इसके बाद उन्होंने पिता से भी आशीर्वाद लिया।

इसके बाद केजरीवाल ने सिविल लाइंस इलाके में एक मतदान केंद्र पर पत्नी सुनीता तथा बेटे पुलकित और माता-पिता के साथ मतदान किया। हालांकि इस बात का पता नहीं चल सका है कि उनकी बेटी हर्षिता इस दौरान कहां रहीं। वोट डालने के बाद मुख्यमंत्री जब बाहर आए तो उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आम आदमी पार्टी दिल्ली में तीसरी बार सरकार बनाएगी। आगे कहा कि दिल्ली के लोग आप सरकार के कामों के आधार पर वोट करेंगे।

केजरीवाल ने दिल्ली की महिलाओं से खासतौर पर आह्वान करते हुए कहा कि आप अपना घर संभालती हैं और आज आप अपने परिवार को लेकर वोट जरूर करें।

इसके बाद केजरीवाल ने एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने हनुमान चालीसा पढ़ने को लेकर कहा है कि, जबसे मैंने एक टीवी चैनल पर हनुमान चालीसा पढ़ा है, भाजपा वाले लगातार मेरा मजाक उड़ा रहे हैं। कल मैं हनुमान मंदिर गया। आज भाजपा नेता कह रहे हैं कि मेरे जाने से मंदिर अशुद्ध हो गया। ये कैसी राजनीति है? भगवान तो सभी के हैं। भगवान सभी को आशीर्वाद दें, भाजपा वालों को भी। सबका भला हो।

केजरीवाल ने वोट डालने से पहले ट्वीट कर लोगों से अपील की कि, ‘वोट डालने जरूर जाइये सभी महिलाओं से खास अपील – जैसे आप घर की ज़िम्मेदारी उठाती हैं, वैसे ही मुल्क और दिल्ली की जिम्मेदारी भी आपके कंधों पर है। आप सभी महिलाएं वोट डालने जरूर जायें और अपने घर के पुरुषों को भी ले जायें। पुरुषों से चर्चा जरूर करें कि किसे वोट देना सही रहेगा।’

Related Articles

Back to top button