उत्तर प्रदेश

केशव प्रसाद मौर्य व आशुतोष टंडन ने कंचना बिहारी मार्ग का किया वर्चुअल शिलान्यास

लखनऊ। लखनऊ के कंचना बिहारी मार्ग (रिंग मार्ग से मैकाले टैम्पो स्टैंड तक) विशेष मरम्मत कार्य का अपराह्न उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या एवं नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने वर्चुवल शिलान्यास किया। लोक निर्माण विभाग के निर्मित-नवीनीकृत कंचना बिहारी मार्ग के 1.73 किमी. की इस सड़क पर 151.43 लाख रुपये खर्च हुए। ये मार्ग शंकरपूरवा प्रथम और शंकरपुरवा द्वितीय क्षेत्र का मुख्य मार्ग है, जो बहुत बड़ी आबादी को शहर से जोड़ता है। क्षेत्र की जनता के लिए सड़क निर्माण से काफी सहूलियत होगी। लखनऊ पूर्वी विधानसभा क्षेत्र से विधायक और नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन के नेतृत्व में इस मार्ग के निर्माण कार्य के लिए काफी दिनों से प्रयास जारी था।

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री श्री मौर्य ने कहा कि प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है, लखनऊ में बड़ी संख्या में आरओबी फ्लाई ओवर तथा सेतुओं का निर्माण किया गया है और किया जा रहा है, आगे भी होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में देश और प्रदेश में विकास की गंगा बह रही है। प्रदेश के सभी जिलों में सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास की पवित्र भावना के साथ कार्य किए जा रहे हैं। भ्रष्टाचार मुक्त व अपराधमुक्त वातावरण बनाने में सरकार द्वारा उत्कृष्ट और उल्लेखनीय कार्य किए गए हैं।

बता दें कि कंचना बिहारी मार्ग पर रिंग रोड निर्माण से कामाख्या स्कूल तक के सड़क के दोनों ओर के क्षेत्र, केशव बिहार, बजरंग नगर, राजीव नगर, प्रगति बिहार, अलोक नगर, सीमान्त नगर एवं कल्याणपुर पश्चिमी इत्यादि क्षेत्रों के लोगों को सीधा लाभ पहुचेगा।

 

Related Articles

Back to top button