अन्तर्राष्ट्रीय

कैलिफोर्निया थिएटर शूटिंग के मामले में 20 वर्षीय संदिग्ध गिरफ्तार

सैन फ्रांसिस्को: कैलिफोर्निया के एक फिल्म थियेटर में हुई गोलीबारी की घटना में 20 वर्षीय एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है। इस फायरिंग में एक किशोर की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया था। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, लॉस एंजिल्स से लगभग 72 किमी दक्षिण-पूर्व में स्थित कोरोना शहर के रीगल एडवर्डस कोरोना क्रॉसिंग थिएटर में गोलीबारी सोमवार की रात करीब 11.45 बजे हुई थी।

कोरोना पुलिस विभाग ने बुधवार को एक बयान में कहा कि जांच के दौरान, जासूसों को गवाह के बयान मिले, जिसके कारण संदिग्ध जोसेफ जिमेनेज का पता लगाना और उन्हें गिरफ्तार करना पड़ा। पुलिस जासूसों ने मंगलवार रात संदिग्ध के घर पर तलाशी वारंट जारी किया और एक बन्दूक और अपराध स्थल से संबंधित अतिरिक्त सबूत मिले।

विभाग के अनुसार, बन्दूक हत्या में प्रयुक्त हथियार के कैलिबर से मेल खाती थी। पुलिस ने कहा कि जिमेनेज पर हत्या, हत्या के प्रयास और डकैती के आरोप में मामला दर्ज किया गया था। उसे 20 लाख डॉलर की जमानत पर रखा जा रहा है। इस गोलीबारी में 18 वर्षीय रायली गुडरिक की मौत हो गई और 19 वर्षीय एंथनी बाराजस घायल हो गया था।

पीड़ितों का पता तब चला जब एक कर्मचारी फिल्म खत्म होने के बाद थिएटर में दाखिल हुआ। स्थानीय समाचार पत्र द प्रेस-एंटरप्राइज ने पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया कि उन दोनों के सिर में गोली मारी गई थी और कोई सबूत नहीं था। अखबार ने कहा, जांचकर्ताओं का मानना है कि जिमेनेज ने अकेले काम किया, लेकिन उसने दो पीड़ितों को गोली मारने का कारण अज्ञात था।

Related Articles

Back to top button