राज्य

कोर्ट के फैसले से नाराज था एक पक्ष, बुजुर्ग को पीट-पीटकर मार डाला, केस दर्ज

झारखंड के पलामू जिल में एक 65 साल के बुजुर्ग को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया गया. हमलावर भीड़ ने बुजुर्ग की लाठी डंडों से जमकर पिटाई की. जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई. वारदात को अंजाम देकर आरोपी फरार हो गए. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस मामले की छानबीन भी कर रही है.

यह वारदात जिला मुख्यालय मेदिनीनगर से सटे बरांव की है. जहां 65 वर्षीय बुजुर्ग दुखन चैधरी का उसके गोतिया मुरारी चैधरी, मनु चैधरी, सीताराम चैधरी के साथ वर्षों से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. दो एकड़ आठ डिसमिल का एक प्लाट था, जिसे लेकर सारा विवाद था. जमीन का यह मामला न्यायालय में भी चल रहा था.

जहां सुनवाई के बाद कोर्ट ने जमीन को दुखन चैधरी का बताते हुए उसके पक्ष में फैसला सुना दिया. बुधवार को दुखन चैधरी ने इस खेत की जुताई भी की थी. कोर्ट के फैसले से दूसरे पक्ष के लोग नाराज थे. उन्हें दुखन का खेत जोतना बर्दाश्त नहीं हुआ. खेत जुताई के अगले दिन गुरुवार की सुबह जब दुखन शौच के लिए घर से बाहर गया था, तभी दूसरे पक्ष के लोगों ने उस पर लाठी-डंडा से हमला कर दिया और पीट-पीटकर दुखन को मार डाला.

घटना की जानकारी मिलते ही मृतक के दो बेटे मौके पर पहुंचे. लेकिन हमलावरों की संख्या 10 से 12 होने की वजह से वे खतरा भांपकर वहां से भाग निकले. सूचना मिलने पर चैनपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली.

थाना प्रभारी ने बताया कि मृतक के बेटों के मुताबिक करीब एक दर्जन लोगों ने दुखन को पीट-पीटकर मार डाला. शव को कब्जे में लेकर पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयासरत है. सभी आरोपी फरार हैं. एमएनसीएच में पोस्टमॉर्टम कराकर शव उनके परिजनों को सौंप दिया गया है. आरोपियों की तलाश जारी है.

Related Articles

Back to top button