मनोरंजन

क्या कटरीना कैफ भारत से बाहर सबसे ज्यादा पॉपुलर बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं? रिपोर्ट में दावा

हाल ही में सलमान खान के अपोजिट टाइगर जिंदा हैं में शानदार एक्टिंग के लिए सराही गई कैटरीना कैफ एक मामले में मौजूदा बॉलीवुड हीरोइनों से आगे निकल गई हैं. दरअसल, एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें दावा किया गया है कि कटरीना भारत से बाहर सबसे ज्यादा पॉपुलर बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं. वो अनुष्का शर्मा, आलिया भट्ट और करीना कपूर जैसी अभिनेत्रियों से काफी आगे हैं.

यह निष्कर्ष एक स्टडी के आधार पर किया जा रहा है. बता दें कि बॉलीवुड और क्षेत्रीय फिल्मों के लिए वीडियो-ऑन-डिमांड (वीओडी) स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ‘स्पूल’ ने प्रवासी भारतीयों पर की गई स्टडी के बाद यह निष्कर्ष दिया है. स्टडी के आंकड़े एक जनवरी से 31 दिसंबर, 2017 के बीच भारत, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, ब्रिटेन, अमेरिका, सिंगापुर सहित कई देशों के चार करोड़ रजिस्टर्ड स्पूल उपभोक्ताओं से जुटाए गए थे.

दोसांझ सबसे पॉपुलर पंजाबी अभिनेता

अध्ययन के एक निष्कर्षों के आधार पर आईएएनएस की एक रिपोर्ट के मुताबिक दिलजीत दोसांझ भारत के बाहर सबसे पॉपुलर पंजाबी अभिनेता हैं. इसके बाद पंजाबी अभिनेत्री नीरू बाजवा दूसरे और तीसरे नंबर पर जिम्मी शेरगिल हैं. जिम्मी शेरगिल हिंदी फिल्मों में भी काम करने के लिए जाने जाते हैं.

विदेशों में पंजाबी फिल्में काफी लोकप्रिय हैं. इन्हें आस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा देखा जाता है. इसके बाद अमेरिका, न्यूजीलैंड, ब्रिटेन, पाकिस्तान और कनाडा का नंबर आता है. तमिल फिल्मों की भी काफी लोकप्रियता है. दर्शकों संख्या के मामले में अमेरिका सबसे आगे है. उसके बाद सिंगापुर, मलेशिया, संयुक्त अरब अमीरात और ब्रिटेन का नंबर आता है.

स्पूल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुबीन सुबैया के मुताबिक, पिछले साल हमने पंजाबी, तेलुगू, तमिल, कन्नड़ और मलयालम फिल्मों की काफी मांग दर्ज की. इस साल हमारा लक्ष्य भोजपुरी, मराठी और बंगाली फिल्मों को अपने मंच तक पहुंचाना है.

Related Articles

Back to top button