राष्ट्रीय

क्या विजय माल्या ने बचने के लिए बीजेपी को दी थी भारी रकम!

अभी हाल ही में राजनीतिक पार्टियों के चंदे को लेकर काफी बवाल मचा जिसमे रूलिंग पार्टी पर कई आरोप लगाए गए। फिलहाल ये जांच का विषय है लेकिन इसी बीच सोशल मीडिया पर एक चेक की फोटो वायरल की जा रही है जिसमे बताया जा रहा है की विजय माल्या ने खुद को बचाने के लिए बीजेपी को भारी मात्रा में चंदे के नाम पैसा दिया। इस चंदे की बदौलत बीजेपी सरकार ने विजय माल्या को देश छोड़ कर भागने दिया। कई लोग इस तस्वीर को बिना सोचे समझे वायरल करने में लगे हुए है जो की सही नहीं है।
आईये आपको बताते है इस कहानी का पूरा सच। इस चेक को अगर आप ध्यान से देखेंगे तो राइट साइड पर For Glamour Steels Private Limited लिखा हुआ पाएंगे। मतलब यह चेक इस कंपनी (Glamour Steels Private Limited ) का है। अब इस कंपनी का सच जानते है, आखिर यह कंपनी किसकी है? क्या यह कंपनी विजय माल्या की है?जांच में पाया गया है की यह कंपनी 2007 में रजिस्टर हुई थी, और यह दो लोगो के नाम पर रजिस्टर्ड है अमित कुमार सक्सेना और मुकेश कुमार, इस से साफ़ ज़ाहिर हो गया था कि यह कंपनी विजय माल्या की नहीं है।और छानबीन करने पर हमने पाया कि यही same चेक आम आदमी पार्टी के नाम से भी जारी हुआ था।
दोनों चेक को जांचने पर पाया गया की चेक नंबर से लेकर कमपनी के नाम तक सब कुछ एक जैसा है पर आम आदमी पार्टी की जगह बीजेपी यानी भारतीय जनता पार्टी का नाम लिखा गया है जो की फोटोशॉप तकनीक से किया गया है और सिग्नेचर भी बदले हुए पाए गए है जिन्हे भी एडिट किया गया है। अब यह बात पूरी तरह से प्रमाणित हो गई थी कि यह वायरल की तरह फैलने वाला चेक एक Photoshop edited है, केवल यह राजनैतिक पार्टियों को बदनाम करने की एक साजिश मात्र है।

Related Articles

Back to top button