उत्तर प्रदेशराज्य

खुद को हिंदू बताकर की तीन बच्चों की मां से शादी, झगड़ा होने पर खुला राज

हर तरफ धर्म परिवर्तन की बातें आए दिन सुनने को मिल रही हैं कहीं हिंदू को मुसलमान बनाया जा रहा है तो कहीं मुसलमान, हिंदू बनकर शादी रचा रहा है. इन्हीं खबरों के बीच रायबरेली से एक मामला सामने आया है जिसमें एक युवक मुस्लिम युवक ने अपना धर्म छुपा कर हिंदू विधवा से शादी रचा ली शादी के बाद दोनों साथ रहने लग गए. लेकिन इस दौरान रुपये और पैसे को लेकर दोनों के बीच मनमुटाव हो गया जिसके बाद पूरा राज खुल गया.

मामला रायबरेली के लालगंज थाने का है. लालगंज थाने के सेमरपहा के निवासी मोहम्मद गब्बर जो बगल के ही चोखू का पुरवा थाना गदागंज की रहने वाली सावित्री नाम की महिला से फोन पर बात करते-करते संपर्क हो गया. – खुद हिन्दू से मुस्लिम बना है उमर गौतम, धर्मांतरण के लिए मूक बधिर, कमजोर वर्ग के लोगों को करता था टारगेट

वैसे तो महिला के पहले से ही 3 बच्चे हैं. महिला के पति की मौत हो चुकी है. काफी दिनों तक दोनों के बीच बातचीत चलती रही और इस दौरान गब्बर ने अपनी हकीकत छिपाकर खुद को बउवा लोध बताया. बातों-बातों में उसने महिला को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया. फिर क्या था प्रेम जाल में फंसी महिला ने 29 मई को जिला मुख्यालय स्थित मनसा देवी मंदिर में हिंदू रीति रिवाज के अनुसार शादी भी कर ली. दोनों राजी खुशी से रहने लगे लेकिन कुछ दिन बाद दोनों के बीच रुपये और गहनों को लेकर विवाद हुआ और दोनों में मारपीट भी हुई.

पुलिस का कहना है कि पीड़िता ने शिकायत दर्ज कराई कि गब्बर ने शादी के कुछ दिन बाद पत्नी के जेवर बेच दिए और उसके साथ मारपीट करने लगा. मामला थाने तक पहुंचा तो जाकर राज खुला. दरअसल अपने आप को बउवा लोध बताने वाले युवक का असली नाम गब्बर है और उसने अपना धर्म छुपा कर इस महिला से शादी कर ली थी. पूरे मामले पर पुलिस ने भी कार्रवाई की. पुलिस ने आरोपी पर 419, 420, 406, 323, 504 और 376 जैसी गंभीर धाराओं में गब्बर को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है.

Related Articles

Back to top button