उत्तर प्रदेशराज्य

गुनाह कुबूलवाने के लिए कुछ भी कर सकती है-यूपी पुलिस

torture-56d7198c3e01b_exlstदस्तक टाइम्स एजेंसी/बहराइच।  एक बार फिर से यूपी पुलिस का खौफनाक चेहरा सामने आया है। इस बार यूपी पुलिस ने सारी हदों को पार कर डाला और तब तक जुर्म किया जब तक की युवक की हालत नहीं बिगड़ने लगी। मामला बहराइच का है। ग्राम घोसियाना निवासी दो युवकों को चोरी के शक में हिरासत में लेने वाली दरगाह पुलिस ने उनसे गुनाह कुबूलवाने के लिए थर्ड डिग्री का प्रयोग किया। पुलिस ने इन युवकों को पहले तो हीटर पर पेशाब करने को मजबूर किया और जब दिल नहीं भरा तो उनके गुप्तांग में पेट्रोल डाला और पेशाब पिला दिया। जब उसमें से एक युवक की हालत बिगड़ने लगी तो पुलिस ने दोनों को छोड़ दिया। घर वालों ने गंभीर हालत में युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।

यूपी पुलिस ने चार दिन पहले किया था गिरफ्तार

दरगाह थाना क्षेत्र में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं पर पुलिस लगाम नहीं लगा पा रही है। कुछ मामलों में पुलिस अंधेरे में तीर छोड़ रही है। ऐसा ही कुछ इस मामले में भी किया जा रहा है। दरगाह थानाध्यक्ष अजीत वर्मा ने चार दिन पहले पूर्व थाना क्षेत्र के ग्राम घोसियाना निवासी सोनू (25) पुत्र अहमद अली और कल्लू (24) पुत्र दिलीप को 25 फरवरी की रात गिरफ्तार किया था। पुलिस ने दोनों को जेल में बेद कर दिया और
वारदातों को अंजाम देने की बात कुबूलवाने और एक व्यक्ति का जबरन नाम लेने के लिए युवकों को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने जुर्म कबुलवाने के लिए युवकों को पहले रात में लाठियों से पीटा गया। दोनों को जमीन में लिटा दिया और फिर सिपाही खड़े हो जाते थे। इतना पर ही पुलिस को संतोष नहीं हुआ, उसने मंगलवार रात एक युवक को करंट लगाने के लिए हीटर पर पेशाब करने को मजबूर किया गया।

थानाध्यक्ष को किया गया निलंबित

पुलिस ने दोनों को प्यास लगने पर पानी न देकर पेशाब पिलाया और उनके गुप्तांग में पेट्रोल भी डाला गया। वहीं जब इससे सोनू की हालत बिगड़ गई तब पुलिसकर्मी डर गए। आनन-फानन में बुधवार सुबह दोनों युवकों को थाने से छोड़ दिया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहिंचे परिजनों ने सोनू को जिला अस्पताल पहुंचाया। अब हालत यह है कि सोनू चल नहीं पा रहा है। दरगाह पुलिस की करतूत को सोनू की मां विस्मिलाह पत्नी अहमद अली व परिवार के सदस्यों ने पुलिस अधीक्षक सालिकराम वर्मा से बताया और घटना की पूरी जानकारी दी। इस पर एसपी ने थानाध्यक्ष अजीत वर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक नगर दिनेश त्रिपाठी को सौंपी गई है। एसपी ने कहा कि जांच के बाद विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button