उत्तर प्रदेशज्ञान भंडारराज्य

गोरखपुर से लापता दोनों बच्चे दिल्ली में मिले, मां ने ही किया था अपहरण

गोरखपुर. हरपुर बुदहट थानाक्षेत्र के कटसहरा गांव से लापता दोनों बच्चे दिल्ली में मिले हैं. मंगलवार को अचानक दोनों बच्चे घर के बाहर खेलते हुए लापता हो गए थे. पुलिस ने बच्चों को दिल्ली के कश्मीरी गेट इलाके से ढूंढ निकाला है. इन बच्चों का उन्हीं की मां ने अपहरण कर लिया था. मां ने 6 महीने पहले अपने आशिक के साथ भागकर शादी कर ली थी. पुलिस ने मामले में अपहरण का केस दर्ज किया था.

परिजनों को शक था कि 6 माह पहले अपने प्रेमी के साथ भाग कर शादी रचा चुकी मां ने ही बच्चों का अपहरण किया है. पुलिस ने सर्विलांस के माध्यम से उसकी लोकेशन ट्रेस की और दिल्ली की कश्मीरी गेट पुलिस की मदद से मां के साथ मौजूद बच्चों को बरामद कर लिया. पुलिस उन्हें गोरखपुर लाने की तैयारी कर रही है. बता दें कि गोरखपुर के एसएसपी दिनेश कुमार ने बच्चों का पता बताने वाले को 25 हजार रुपये देने का ऐलान भी किया था.

कटसहरा गांव के रहने वाले इंद्र बहादुर के दो बच्चे सुंदरी (10 वर्ष) और लवकुश (5 वर्ष) मंगलवार की दोपहर अचानक गायब हो गए थे. पुलिस ने अपहरण का केस दर्ज किया था. एसएसपी दिनेश कुमार और एसपी दक्षिणी एके सिंह समेत तमाम आलाधिकारियों ने गांव पहुंचकर बच्‍चों की तलाश कराई, लेकिन बच्‍चों का कहीं सुराग नहीं लगा.

बच्‍चों की दिल्‍ली में उनकी मां के साथ बरामदगी के बाद गोरखपुर के खजनी सर्किल की सीओ इंदु प्रभा सिंह ने बताया पूछताछ में पता चला कि बच्‍चों की मां ने कुछ माह पूर्व घर से भाग कर किसी और से शादी कर ली थी. इसी शक के आधार पर उसकी लोकेशन को ट्रेस किया गया. उसकी लोकेशन दिल्‍ली के आसपास आई. दिल्‍ली पुलिस की मदद से जब बच्‍चों की मां को रोका गया, तो बच्‍चे भी उसके साथ बरामद हुए. उनको थाना कश्‍मीरी गेट पुलिस स्‍टेशन पर रोक लिया गया है. यहां से गोरखपुर पुलिस रवाना हो गई है. शीघ्र ही पुलिस बच्‍चों को लेकर सकुशल वापस आएगी.

Related Articles

Back to top button