टॉप न्यूज़फीचर्डराजनीति

गोवा के डिप्टी CM बोले- आंबेडकर ‘दलितस्तान’ बनाना चाहते थे लेकिन हम…’

गोवा के उप मुख्यमंत्री मनोहर अजगांवकर ने बीआर आंबेडकर को लेकर विवादित टिप्पणी की है। अजगांवकर ने कहा कि डॉ. बीआर आंबेडकर देश को दलितों के लिए ‘दलितस्तान’ बनाना चाहते थे, लेकिन भारत के लोग एकजुट बने रहे। अजगांवकर ने यह बात संसद में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पारित करवाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के लिए धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान सोमवार को गोवा विधानसभा में कही। उन्होंने सदन को संबोधित करते हुए कहा कि बंटवारे के वक्त मुसलमान दूसरी ओर चले गए और पाकिस्तान मुस्लिम राष्ट्र बन गया, लेकिन हिंदुस्तान हिंदू राष्ट्र नहीं बना।

पेरनेम क्षेत्र से भाजपा विधायक अजगांवकर ने कहा कि कुछ लोग हिंदू राष्ट्र के बारे में बात करते हैं। हिंदुओं में सभी समुदाय आते हैं, कैथोलिक, हिंदू, मुस्लिम, दलित। बाबा साहेब आंबेडकर ने कहा था कि दलितों के लिए अलग दलितस्तान होगा, लेकिन आज भी हम सब एक साथ हैं।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि जब देश आजाद हुआ तो आंबेडकर ने हमें लोकतंत्र का संविधान दिया जिसमें हिंदू, मुस्लिम, सिख, इसाई और दलित शामिल हैं। उन्होंने कहा कि यदि यह देश महान है तो इसमें सभी का योगदान है।

Related Articles

Back to top button