उत्तर प्रदेशनोएडाफीचर्डराज्य

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के 665 एक्टिव मामले, 24 घंटे के भीतर हट सकता है लॉकडाउन!

लखनऊ: दिल्ली एनसीआर के गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर में भी कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीरे-धीरे कम होती जा रही है. आंकड़ों को देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि गौतमबुद्ध नगर में अब कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने लगाम लगा ली है. शुक्रवार को गौतमबुद्ध नगर जनपद में कोरोना संक्रमण के 53 नए मामले आए हैं. पूरे ज़िले में कोरोना वायरस के 665 एक्टिव मामले हैं.

उम्मीद है कि अगले 24 घंटे के भीतर गौतमबुद्ध नगर जनपद से लॉकडाउन हटाया जा सकता है. गाजियाबाद की बात करें तो जिले में पिछले 24 घंटे में सिर्फ 26 कोरोना के केस सामने आए हैं जबकि एक्टिव केसे की तादाद 677 है.

गौतमबुद्धनगर में 116 मरीज कोरोना संक्रमण से ठीक होकर अपने घर लौटे हैं. जिले में अभी तक 61,475 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक होकर अपने घर वापस जा चुके हैं. जबकि गाजियाबाद में 75 मरीज ठीक होकर अपने घर पहुंच चुके हैं. इस दौरान गाजियाबाद में कोरोनावायरस के मरने वाले मरीज की संख्या 1 और गौतम बुद्ध नगर में दो मृत्यु दर्ज हुई है.

उत्तर प्रदेश शासन के आदेशानुसार जिन जिलों में कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या 600 से कम होगी उन जिलों में लॉकडाउन हट जाएगा. लेकिन जिन जिलों में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 600 से ज्यादा होगी. उन जिलों में लॉकडाउन लगा रहेगा. उत्तर प्रदेश शासन की गाइडलाइन के अनुसार गौतमबुद्ध नगर जिले में 600 से कम मामले होने पर अपने आप ही लॉकडाउन हट जायेगा. फिर शाम 7:00 बजे से अगली सुबह 7:00 बजे तक नाईट कर्फ्यू लागू रहेगा.

Related Articles

Back to top button