फीचर्डराजनीतिलखनऊ

चुनाव के पहले यूपी CM ले आए समाजवादी पेंशन योजना

akhilesh-yadav_57d3a5efd8e9aलखनऊ :उत्तरप्रदेश में समाजवादी पार्टी को लेकर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव किसी भी तरह की कसर बाकि नहीं छोड़ रहे हैं। दरअसल मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस मामले में घोषणा की है कि समाजवादी पेंशन योजना को लेकर अभिनेत्री विद्या बालन को ब्रांड एंबेसेडर बनाया जाएगा। इस मामले की घोषणा मुख्यमंत्री अवास पर की गई। इस दौरान मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, उनकी पत्नी डिंपल यादव और अभिनेत्री विद्या बालन उपस्थित थीं। दरअसल समाजवादी पेंशन योजना के अंतर्गत उत्तर प्रदेश सरकार राज्य के 50 लाख महिलाओं को प्रतिमाह 500 रूपए का पेंशन प्रदान कर रही है।

दरअसल सरकार द्वारा प्रारंभ की गई योजना की जानकारी देते हुए यह कहा गया कि स्कूली लड़कियों को मिलने वाले कन्या विद्या धन के ही साथ समाजवादी पेंशन योजना उत्तर प्रदेश सरकार की एक बेहद लोकप्रिय योजना है। माना जा रहा है कि सरकार चुनावी वर्ष में अपनी लोकलुभावन घोषणाओं से वोट बटोरने में लगी है। सरकारी तंत्र ने समाजवादी पेंशन योजना के ही साथ अन्य योजनाओं की जानकारी दी।

दरअसल इस दौरान यह जानकारी भी दी गई कि जल्द ही लोगों को मुफ्त स्मार्टफोन का वितरण किया जाएगा। अपनी योजना की लाॅचिंग पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि कार्य करने में उनकी सरकार का कोई मुकाबला नहीं है। इतना ही नहीं प्रचार के मसले पर सभी पिछड़ रहे हैं। इतना ही नहीं विद्या बालन को लेकर वे सामने आए हैं। दरअसल विद्या को हर कोई जानता है। विद्या ने इस तरह के अभियान के साथ शामिल होने पर खुशी जताई है।

Related Articles

Back to top button