उत्तर प्रदेशगौतम बुद्ध नगरनोएडाब्रेकिंगराज्य

चोरी हुए 40 किलो सोना, 6.5 करोड़ कैश का नहीं है दावेदार


नोएडा : सिल्वर सिटी के फ्लैट से चोरी हुआ 40 किलो सोना, 6.5 करोड़ कैश और अन्य सामान किसका था, यह अब भी पहेली बना हुआ है। आखिर कौन था जिसको इतनी बड़ी चोरी होने पर भी कोई फर्क नहीं पड़ा। इसके बाद यह चर्चाएं शुरू हो गई हैं कि यह संपत्ति ब्यूरोक्रेट्स और नेताओं का कालाधन थी। काला धन को सफेद करने के लिए रखा गया था, लेकिन मौका नहीं मिल पाया। इससे पहले ही चोरी हो गई। शायद यही वह वजह थी कि इसकी शिकायत 9 महीने तक पुलिस को नहीं दी गई। मामले की जांच कर रही नोएडा पुलिस के अधिकारी इन चर्चाओं पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं। पुलिस की जांच में अहम कड़ी सिल्वर सिटी के उस फ्लैट के मालिक को तलाशना है जिससे यह चोरी हुई, लेकिन अब तक यह तथ्य सामने नहीं आया है कि आखिर वह फ्लैट किसका है। इसको लेकर पुलिस ने बिल्डर से भी कई बार पूछताछ की हुई है।

बड़ी चोरी के खुलासे पर प्रदेश सरकार के गृह विभाग ने नोएडा पुलिस की सराहना की है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने पुलिस टीम को 2 लाख रुपये इनाम दिए जाने की घोषणा भी की है। इसकी जानकारी गृह विभाग की तरफ से ट्वीट कर दी गई है। इस पर नोएडा सीपी आलोक सिंह ने शासन से मिले इस प्रोत्साहन पर आभार जताया है।

पुलिस ने शुक्रवार को प्रेस-कांफ्रेंस में यह बात कही थी कि आरोपियों से पूछताछ में पता चला है कि यह फ्लैट राममणि पांडेय और उनके बेटे किसलय पांडेय का है। किशलय की पत्नी भी ग्रेटर नोएडा में रहती हैं। शनिवार को पुलिस टीम किशलय के परिवार व अन्य जानकारी जुटाने के लिए ग्रेनो गई थी। डीसीपी नोएडा राजेश एस ने बताया कि यह जानकारी मिली है कि किशलय के ग्रेनो में तीन और मकान हैं। सभी तथ्यों की पड़ताल करवाई जा रही है। वहीं दूसरी तरफ यह बताया जा रहा है कि जिस में किशलय का परिवार रहता है वह विला करोड़ो का है। इसके साथ ही लग्जरी लाइफ स्टाइल है। ग्रेनो के जिस विला में किशलय का परिवार रह रहा है वहां जांच के लिए नोएडा एसीपी-1 अंकिता शर्मा शनिवार की सुबह पहुंची।

एसीपी ने किशलय की पत्नी से किशलय व राममणि पांडेय के बारे में जानकारी मांगी। इस पर कोई जानकारी न होने का जवाब मिला। जिस विला में परिवार रह रहा है एसीपी ने बताया कि वह किशलय की मां के नाम पर है। जांच में यह बात सामने आई है कि किशलय व उनके पिता के नाम पर 8 से ज्यादा कंपनी हैं। इनमें लॉ फर्म और कंसल्टेंसी सहित अन्य कंपनियां शामिल हैं। इनमें कुछ के दफ्तर तो यूएस में भी दस्तावेजों में मिले हैं। नोएडा पुलिस राममणि पांडेय और उनके बेटे किशलय पांडेय के पासपोर्ट व अन्य जानकारियां भी जुटानी शुरू कर दी है। क्योंकि किशलय ने खुद और पिता के विदेश में होने की जानकारी पुलिस को दी है। किशलय पांडेय के अनुसार वह लंबे समय से विदेश में हैं। पुलिस जिस चोरी हुई सम्पत्ति को उनकी बता रही है उनका उससे कोई वास्ता नहीं है। किशलय ने आरोप लगाया कि जांच के नाम पर उनके परिवार को परेशान किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button