टॉप न्यूज़फीचर्ड

छत्तीसगढ़ : बस के पुल से नीचे गिरने से 13 यात्रियों की मौत, 53 घायल

एजेंसी/ bus-crash_650x400_81462395409रायपुर: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में बुधवार रात एक यात्री बस के पुल से नीचे गिरने से उसमें सवार 13 लोगों की मौत हो गई है तथा 53 अन्य घायल हो गए हैं। बलरामपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के बलरामपुर थाना क्षेत्र के दलधोवा घाट के करीब यात्री बस सूखा नाले पर बने पुल से नीचे गिर गई।

झारखंड के गढ़वा से रायपुर जा रही थी बस
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एक निजी यात्री बस पड़ोसी राज्य झारखंड के गढ़वा से राजधानी रायपुर के लिए रवाना हुई थी। बस जब बलरामपुर जिला मुख्यालय से निकल कर रायपुर की ओर आ रही थी, तब दलधोवा घाट के करीब बस के सामने एक मोटरसाइकिल सवार आ गया। मोटरसाइकिल सवार को बचाने की कोशिश में बस चालक ने वाहन से अपना नियंत्रण खो दिया और बस पुल से नीचे गिर गई। घायलों ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि पुल से गिरने के दौरान बस करीब तीन बार पलटी, जिससे यात्रियों को ज्यादा चोटें आई है।

गंभीर रूप से घायल हुए 16 यात्री
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल के लिए पुलिस दल रवाना किया गया तथा शवों और घायलों को वहां से बाहर निकाला गया। उन्होंने बताया कि इस घटना में गंभीर रूप से घायल 16 यात्रियों को अंबिकापुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं अन्य 37 यात्रियों को बलरामपुर के स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इधर राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने घायलों को बेहतर चिकित्सा उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन को निर्देश दिया है।

Related Articles

Back to top button