अपराधउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़राज्य

छात्रा पर भी कस सकता है शिकंजा, रंगदारी मांगने पर तीन लोग गिरफ्तार

शाहजहांपुर । उत्तर प्रदेश की राजनीति को चर्चा में लाने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद के दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तारी के बाद अब आरोप लगाने वाली छात्रा की मुश्किल भी बढ़ेगी। स्वामी चिन्मयानंद से पांच करोड़ रुपया की रंगदारी मांगने के आरोप में पुलिस ने छात्रा के दोस्त सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। स्वामी चिन्मयानंद के वकील ने अज्ञात लोगों के खिलाफ रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज कराया था। छात्रा फिलहाल अपने पिता साथ प्रयागराज में थी। वह भी आज शाहजहांपुर लौट रही है।

लॉ कालेज की छात्रा से दुष्कर्म के आरोप में चिन्मयानंद को एसआइटी ने गिरफ्तार कर लिया। उनको मेडिकल कराने के बाद कोर्ट में पेश किया गया, जहां से 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। इसके साथ ही चिन्मयानंद से रंगदारी मांगने के आरोप में छात्रा के दोस्त और उसके दो भाइयों को भी जेल भेजा गया है। एसआइटी प्रभारी आइजी नवीन अरोड़ा ने बताया कि सुबह करीब साढ़े आठ बजे एसआइटी की टीम स्थानीय पुलिस अधिकारियों के साथ मुमुक्षु आश्रम पहुंची।

वहां से करीब आठ बजकर 50 मिनट पर चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर चौक कोतवाली ले जाया गया। वहां से मेडिकल कॉलेज ले जाकर मेडिकल कराया गया। करीब दस बजकर 40 मिनट पर चिन्मयानंद को सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया। जहां से कुछ देर बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। इसके कुछ देर बाद छात्रा के दोस्त संजय सिंह, उसके तहेरे भाई दुर्गेश उर्फ विक्रम सिंह व मौसेरे भाई सचिन सेंगर को एसआइटी ने मेडिकल कराने के बाद कोर्ट में पेश किया, जहां से उन तीनों को भी जेल भेज दिया गया। तीनों पर चिन्मयानंद से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप है।

Related Articles

Back to top button