National News - राष्ट्रीयफीचर्ड

जब रेप में फंसे ये बाबा तो बन गए ‘नपुंसक’

बलात्कार के आरोप में घिरे जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी कौशलेंद्र प्रपन्नाचारी फलाहारी बाबा को अलवर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. फलाहारी बाबा के वकील ने कोर्ट में कहा कि बाबा 60 साल की उम्र में नपुंसक हो गए हैं. यह पहली बार नहीं जब पकड़े जाने के बाद किसी बाबा ने इस तरह का दावा किया हो. इससे पहले बाबा राम रहीम ने भी यही कहा था कि वो नपुंसक है और रेप नहीं कर सकता. जानें- ऐसे ही बाबाओं के बारे में जो पकड़े जाने के बाद खुद को नपुंसक बता चुके हैं.

 

अलवर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए फलाहारी बाबा के वकील ने कोर्ट में कहा कि बाबा काम वासना पर काबू पाने के लिए जड़ी बूटी का सेवन करते हैं. लिहाजा वो 60 साल की उम्र में नपुंसक हो गए हैं. बता दें कि फलाहारी बाबा पर रेप के आरोप हैं. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले की रहने वाली एक युवती ने फलाहारी बाबा के खिलाफ रेप की कोशिश का केस दर्ज कराया है. युवती का कहना है कि बाबा की सिफारिश पर सुप्रीम कोर्ट के एक वकील के यहां उसने अपनी इंटर्नशिप पूरी की थी. इंटर्नशिप खत्म होने के बाद पीड़िता बाबा का आशीर्वाद लेने 7 अगस्त को अलवर के दिव्य धाम पहुंची. उसने महाराज को तीन हजार रुपये की भेंट भी चढ़ाई. रक्षा बंधन का दिन होने की वजह से फलहारी बाबा ने उसे आश्रम में ही रुकने के निर्देश दिए और उसी रात लड़की के साथ रेप की कोशिश की गई.

राखी सावंत को मिला राम रहीम का हमशक्ल, सामने रक्खी 25 करोड़ रुपए की डील

फलाहारी बाबा से पहले रेप के दोषी राम रहीम ने भी कोर्ट में जज के सामने कहा था कि ‘मैं 1990 से नपुंसक हूं, इसलिए मैं दो साध्वियों के साथ 1999 में रेप कैसे कर सकता हूं. मुझ पर लगे सारे चार्ज हटा देने चाहिए.’ जिस पर जज ने राम रहीम को फटकार लगाते हुए पूछा कि आप नपुंसक हैं तो आपके तीन बच्चे कैसे हुए?

राम रहीम पर नपुंसक बनाने के आरोप जरूर लगे हैं. बता दें कि राम रहीम के पूर्व ड्राइवर खट्टा सिंह ने 2007 में एक टीवी चैनल के खुलासे में कहा था कि राम रहीम के आश्रम में महिलाओं का सिर्फ यौन शोषण ही नहीं बल्कि साधुओं को नपुंसक भी बनाया जाता है. डेरा सच्चा सौदा में साधु रहे हंसराज चौहान ने 17 जुलाई 2012 को हाईकोर्ट में याचिका दायर कर राम रहीम पर 2000 से 2005 के बीच 400 साधुओं को नपुंसक बनाए जाने का आरोप लगाया था.

साल 2013 में इसी तरह आश्रम में नाबालिग से यौन उत्पीड़न के आरोपों में गिरफ्तार किए गए आसाराम ने खुद को नपुंसक बताया था. इसके बाद आसाराम का पोटेंसी टेस्ट करवाया गया जिससे यह साफ हो गया था कि आसाराम नपुंसक नहीं था.

बता दें कि 4 साल पहले आसाराम को रेप के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. आसाराम पर कई आरोप हैं और फिलहाल वह जोधपुर जेल में बंद है. उस पर दुष्कर्म, अतिक्रमण आदि के केस दर्ज हैं.

साल 2010 में साउथ की एक्ट्रेस के साथ सेक्स स्कैंडल में फंसने वाले नित्यानंद पर रेप का आरोप लगा था. इसके बाद नित्यानंद ने विदेश जाने के लिए अर्जी दी थी जिसमें उसने दावा किया था कि बचपन से ही उसके शरीर के अंगों का पूरा विकास नहीं हुआ. बाद में नित्यानंद के पौरुषता की जांच की गई जिसमें वो बिल्कुल फिट साबित हुआ. इस रिपोर्ट में यह साबित हुआ कि नित्यानंद नपुंसक नहीं है.

बता दें कि नित्यानंद उस समय विवादों में आया जब एक स्थानीय चैनल ने उसका एक अभिनेत्री के साथ आपत्तिजनक स्थिति में वीडियो दिखाया. विवाद होने के बाद नित्यानंद अपने आश्रम से रफूचक्कर हो गया और करीब 2 महीने बाद उसे हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने उसके चार सहायकों के खिलाफ भी रेप का मामला दर्ज किया. एक अमेरिकी महिला ने आरोप लगाया था कि नित्यानंद ने पांच साल तक उसका रेप किया, हालांकि नित्यानंद इससे इनकार किया. कई महिला अनुयायियों का कहना है कि उनपर नित्यानंद और उसके सहयोगियों के साथ शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाया जाता था.

 

 

 

Related Articles

Back to top button