राज्य

जमीन विवाद: आनंदीबेन की बेटी ने कांग्रेस के आरोपों को नकारा

anar-patel1-56b5af79662a3_exlst दस्तक टाइम्स एजेन्सी/ गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल की बेटी अनार पटेल ने कथित रूप से सस्ते दर में सरकारी जमीन हड़पने के आरोपों का खंडन किया है। उन्होंने कांग्रेस के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि ईमानदारी और नैतिकता के साथ कारोबार करना सबका हक है।

गौरतलब है कि कांग्रेस ने अनार पटेल पर आरोप लगाया था कि 2010 में जब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे उस दौरान एख निजी कंपनी को सस्ते दामों में सरकारी जमीन बेची गई। यह जमीन अनार पटेल के बिजनेस पार्टनर दक्षेश शाह को दी गई थी।

कांग्रेस के मुताबिक उस दौरान करीब सवा सौ करोड़ रुपए की जमीन मात्र डेढ़ करोड़ में ही बेच दी गई थी। 250 एकड़ में फैले इस कृषि जमीन को 15 रुपए वर्ग मीटर के दर से बेचा गया था।

बताया जाता है कि वाइल्डवुड नामक इस कंपनी जो जमीन आवंटित की गई थी वह गुजरात के गिर राष्ट्रीय लायन सेंक्चुरी के पास स्थित है। अनार पटेल पहले ही वाइल्डवुड के मालिक संजय धनक और दक्षेस शाह को अपना बिजनेस पार्टनर मान चुकी हैं।

कांग्रेस के आरोपों का खंडन करते हुए अनार पटेल ने फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिए इस पर अपनी सफाई दी। उन्होंने लिखा, ‘मैं और मेरे पति पिछले 22 साल से समाज सेवा के कार्य में लगे हैं। सामाजिक नैतिकता के तहत सभी को व्यवसाय करने का अधिकार है। मैंने ईमानदारी के साथ कारोबार किया है।’

उन्होंने लिखा कि इस बात से दुख होता है जब कोई व्यक्ति किसी की नैतिकता पर सवाल उठाता है। सत्य की हमेशा जीत होती है और मैंने हमेशा मानवता का पालन किया है।

 
 

Related Articles

Back to top button