ज्ञान भंडार

जानिए मई माह में जन्मे लोगों का स्वभाव, गुण और दोष…

जिस माह में व्यक्ति जन्म लेता है वह महीना उस व्यक्ति के बारे में कई राज खोलता है। वह व्यक्ति के गुण-दोषों के बारे में भी बताता है। इसी प्रकार जिन लोगों का जन्म मई माह में होता है उन लोगों की कल्पना शक्ति बेहद ही प्रबल होती है। इस माह में जन्म लेने वाले लोग विचारवान होते हैं। आपके विचारों में स्पष्टता साफ देखी जाती है।

मई माह में जन्मे लोग पार्टी में अक्सर आकर्षण का केन्द्र होते हैं और इन्हें खुद को चर्चा में रखना भी पसंद है। आप जोशीले होते हैं और अपने दिमाग की बजाय दिल की सुनते हैं। आप महत्वाकांक्षी होते हैं और सपने देखना आपको पसंद है। आप जल्दी ही एक प्रकार के काम से ऊब जाते हैं। बंधकर या किसी के दबाव में काम करना आपकी फितरत नहीं है।

शीघ्र गुस्सा हो जाना, जिद्दीपन और कठोर दिल का होना ये आपके नकारात्मक पहलू होते हैं। कई बार ये नकारात्मक पहलू आपकी तरक्की के दुश्मन बन जाते हैं। जीवन में कामयाबी पाने के लिए आपको अपने नकारात्मक पक्ष पर कार्य करना होता है जब आप इन पर जीत जाते हैं तो आपको मंजिल आपको मिल जाती है।

जिन लोगों का मई माह में जन्म होता है। वे प्रेम जीवन में बड़े ही रोमांटिक होते हैं। दरअसल इस माह में जन्म लेने वाले लोगों पर शुक्र ग्रह का प्रभाव होता है जो प्रेम और काम-वासना का प्रतीक होता है। हालांकि अपने से अपोजिट सेक्स के लोगों से ये जल्दी नहीं घुलते हैं।

साहित्य और कला में आपकी रुचि देखने को मिलती है। इसके साथ ही पेंटिंग, डांसिंग और सिंगिंग करना आपको पसंद है। इस माह में जन्म लेने वाले सिनेमा, नाटक, कला, प्रॉपर्टी डीलिंग, मीडिया, बैंकिंग सेवा आदि क्षेत्रों अपना करियर बनाते हैं।  

 

Related Articles

Back to top button