स्पोर्ट्स

टीम से बाहर होने के बाद पंत ने शुरू की ट्रेनिंग, इस बड़े खिलाड़ी की ले रहे हैं मदद

मैदान पर अपनी लापरवाही के कारण बार-बार आलोचकों के निशाने पर आने वाले युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अपनी विकेटकीपिंग को सुधारने के लिए किरण मोरे के साथ काम कर रहे हैं। मोरे भारत के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में गिने जाते हैं। टीम प्रबंधन से जुड़े एक सूत्र ने कहा कि पंत काफी मेहनती हैं। उनकी जगह ऋद्धिमान साहा को अंतिम-11 में चुने जाने में कोई दिक्कत नहीं है। बस टीम इतना चाहती है कि पंत स्पिन के खिलाफ अपनी विकेटकीपिंग को बेहतर करें।

मालूम हो कि, लगातार अपने प्रदर्शन से निराश कर रहे ऋषभ पंत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम में जगह नहीं दी गई है। महेंद्र सिंह धोनी के उत्तराधिकारी के रूप में देखे जा रहे पंत से सभी को बहुत उम्मीदें हैं।

21 साल के इस युवा खिलाड़ी को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार किया जा रहा है, लेकिन हाल के दिनों में उनके बल्ले से रन नहीं बने हैं जिसके लिए उनकी आलोचना भी हुई है। पंत के शॉट खेलने को लेकर टीम इंडिया बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने कुछ दिन पहले कहा था कि, उन्हें ये समझना होगा कि बेपरवाही और लापरवाही में फर्क होता है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी पंत का बल्ला खामोश रहा था, इसके बाद भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा था कि, हम पंत के विकल्प के तौर पर युवा खिलाड़ियों को तैयार कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button