स्पोर्ट्स

टी-20 महिला विश्वकप का फाइनल मुकाबला 23 को, बदला लेने के लिए नहीं सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए मैदान में उतरेंगे : हरमनप्रीत कौर

नार्थ साउंड/एंटीगा : आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप में टीम को मिल रही अप्रतिम सफलता का श्रेय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने नए कोच रमेश पोवार को दते हुए कहा कि उनके आने से टीम की मानसिकता बदली। भारतीय टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड से खेलेगी। तुषार अरोठे की विवादास्पद हालात में रवानगी के बाद पोवार को कोच बनाया गया था। हरमनप्रीत ने सेमीफाइनल की पूर्व संध्या पर कहा, ‘हमारी रणनीति बेहतर हुई है और लक्ष्य बड़े हुए हैं। आत्मविश्वास भी बढ़ा है। मैं रमेश पोवार को इसका श्रेय देना चाहूंगी क्योंकि उनके आने के बाद से हमारा रवैया और मानसिकता बदली है। उन्होंने कहा, हमारा लक्ष्य जीत की लय को बरकरार रखना होगा, बदला लेना नहीं, हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। इंग्लैंड ने पिछले साल 50 ओवरों के विश्व कप फाइनल में भारत को हराया था। भारतीय टीम ने अभी तक टी-20 विश्व कप में अपने सारे लीग मैच जीते हैं।

हरमनप्रीत ने कहा, हमें वर्तमान में जीना होगा। फिलहाल हम अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। अतीत के बारे में सोचने की बजाय हमें लय कायम रखने पर फोकस करना होगा। इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने कहा कि शुक्रवार का मुकाबला पिछले साल के विश्व कप से अलग होगा। उन्होंने कहा, ‘यह अलग प्रारूप है, अलग टीम और अलग कप्तान है। अब 50 ओवरों के विश्व कप का प्रदर्शन मायने नहीं रखता। उन्होंने कहा, अब सब कुछ कल पर निर्भर करेगा। टी-20 क्रिकेट में मैच के दिन कुछ भी हो सकता है।

Related Articles

Back to top button