स्पोर्ट्स

टी-20 में अर्धशतक लगाने वाले सबसे कम उम्र में दूसरे भारतीय बने ऋषभ पंत, ये है टॉप-3 बल्लेबाज..

क्रिकेट दुनिया में स्‍वागत है,इस बात में तो कोई दो राय नही है,कि खेल की दुनिया में कई ऐसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी हुये है,जिन्‍होंने अपने बेहतरीन खेल प्रदर्शन के चलते ऐसे ऐसे रिकॉर्ड अपने नाम बना लिये है,जिसे किसी खिलाड़ी के लिये तोड़ पाना काफी मुश्किल था पर मौजूदा समय में कई ऐसे युवा खिलाड़ी हुये जिन्‍होंने ऐसे रिकॉर्डो को चकनाचूर कर दिये है,आज हम एक ऐसे ही खिलाड़ी के संबंध में बात करने वाले है,जो इतनी कम उम्र में टी20 अर्द्धशतक लगाने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने है।
दरअसल भारत दौरे के अन्‍तर्गत चेन्‍नई में खेले गये अंतिम टी20 मुकाबले में दोनो टीमों ने काफी अच्‍छा खेल प्रदर्शन किया है।आपको बता दें कि वेस्‍टइंडीज टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुये निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाते हुये 182 रनों का लक्ष्‍य भारत के समक्ष रखा जिसके सापेक्ष इंडियन टीम की शुरूवात भले ही काफी खराब रही है पर तीसरे ओवर के पश्‍चात शिखर धवन और युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत के शानदार खेल प्रदर्शन की बदौलत इंडियन टीम को जीत हासिल हो सकी। हालांकि इस बीच पंत ने मात्र 38 गेदों में 58 रनों की शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि भले ही शिखर धवन को उनके बेहतरीन खेल प्रदर्शन के लिये मैन ऑफ द सीरीज से सम्‍मानित किया गया हो,पर इतनी कम उम्र में ऋषभ ने सबसे तेज अर्द्धशतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है इस बीच पंत 5 चौके और 3 बेहतरीन छक्‍के लगायें। जानकारी के लिये बता दें कि भारत के टी20 इंटरनेशनल में सबसे कम उम्र में पहला अर्द्धशतक लगाने वाले भारतीय बल्‍लेबाजों में ऋषभ पंत का नाम भी टॉप 3 की लिस्‍ट में शुमार हो गया है। अगर पंत के अब तक के टी20 इंटरनेशनल मैचों के आंकड़े देखे तो उन्‍होंने अब तक कुल 7 मैचों में 22.83 की औसत व 117.09 की स्‍ट्राइक रेट के साथ कुल 137 रन बनाये है। इस बीच उनका सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 58 रनों का रहा है।

Related Articles

Back to top button