स्पोर्ट्स

टी-20 में 313 छक्के लगाने वाला ये हैं इकलौता भारतीय बल्लेबाज, जाने कौन है ये दिग्गज खिलाड़ी…

आप सभी भलीभांति अवगत ही होगें कि क्रिकेट का जन्‍मदाता इंग्‍लैड जो कि इन दिनो काफी अच्‍छे फार्म में चल रहा है विश्‍व की खतरनाक टीमों में से एक है जिसको इंडियन टीम के खिलाडि़यों ने अच्‍छा खेल प्रदर्शन कर काफी बड़े अंतर से टेस्‍ट सीरीज में अपनी वापसी करते हुये इंग्‍लैंड को हरा दिया है पर आज हम कुछ ऐसे विस्‍फोटक बल्‍लेबाजों की बात करने वाले है जिन्‍होंने छक्‍के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है जिनमें एक ऐसा भी खिलाड़ी है जिसने 313 छक्‍के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि वैसे तो खेल की दुनिया में बहुत से ऐसे दिग्‍गज खिलाड़ी है जिन्‍होंने अपनी आक्रामक बल्‍लेबाजी से कई महत्‍वपूर्ण रिकॉर्ड बनाये है जिन्‍हे किसी अन्‍य खिलाड़ी के लिये तोड़ पाना काफी मुश्किल काम है वहीं अगर बात की जाये सर्वाधिक छक्‍के लगाने वाले खिलाडि़यों की तो वो कुछ इस प्रकार से है…
सुरेश रैना : भारतीय टीम के ताबड़तोड़ बल्लेबाज सुरेश रैना अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट के 296 मैचो में 299 छक्के लगाये है।

यूसुफ पठान : इनको हमेशा ही लंबे शॉट खेलने के लिए जाना जाता हैं और पठान ने 247 टी-20 मैच खेलते हुए 219 पारियों में 232 छक्के लगाये।

महेंद्र सिंह धोनी : भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 297 मैच खेलते हुये 264 पारियों में कुल 267 छक्के लगाए हैं।

विराट कोहली : इंडियन कप्तान विराट कोहली बहुत ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हैं और कोहली अभी तक 247 टी-20 मैच खेल चुके हैं जिसमें 243 छक्के मारने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

रोहित शर्मा : भारतीय टीम के हिट मैन कहे जाने वाले रोहित शर्मा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 289 टी-20 मैच खेल चुके हैं और इसमें उन्होंने 313 छक्के लगाए हैं और इसी के साथ वे इस लिस्ट में पहले नंबर पर आते हैं।

युवराज सिंह : सिक्सर किंग कहे जाने वाले युवराज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 223 टी-20 मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 253 छक्के मारे हैं आप सभी को पता होगा कि युवराज सिंह ने एक ओवर की छह गेंदों पर छह छक्के मारे थे।
उपरोक्‍त रिकॉर्डो में सर्वाधित छक्‍के लगाने वाले रोहित शर्मा के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है?कमेंट बॉक्‍स में अपनी महत्‍वपूर्ण रॉय अवश्‍य लिखें।

Related Articles

Back to top button