ज्ञान भंडार

टेलीवेंचर्स का ‘फ्लैगशिप ब्रेकर’ स्मार्टफोन, टीज़र जारी

yu-yutopia-rear-side_800x600_71462349635ऐसा लगता है कि माइक्रोमैक्स का सब-ब्रांड यू टेलीवेंचर्स एक और स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। इसका खुलासा कंपनी के सीईओ राहुल शर्मा के एक ट्वीट से हुआ।

राहुल शर्मा ने ट्विटर प्रोफाइल से एक वीडियो ट्वीट किया गया है। वीडियो के साथ लिखा है, ”रीडिफाइनिंग फ्लैगशिप। दिस मंथ…” (इस महीने फ्लैगशिप फिर परिभाषित होंगे)। वीडियो में राहुल शर्मा को एक नकली जहाज को हथौड़े मारकर तोड़ते हुए देखा जा सकता है। वहीं, बैकग्राउंड में दो जगहों पर यू के लोगो बने हुए नज़र आ रहे हैं। इस ट्वीट को यू टेलीवेंचर्स के आधिकारिक ट्विटर प्रोफाइल से रीट्वीट भी किया गया है।

दूसरी तरफ, यू के फोरम पर राहुल शर्मा ने एक पोस्ट जारी करके नए स्मार्टफोन को जल्द ही लॉन्च करने की जानकारी दी है।

पोस्ट में लिखा है, ”यूटोपिया को लॉन्च किए जाने के बाद से हम नए क्लॉक स्पीड पर काम करते रहे हैं, ताकि स्मार्टफोन इस्तेमाल करने में होने वाली बोरियत को दूर किया जा सके।”

आगे लिखा गया है, ”हम आपको यह बताते हुए बेहद ही उत्साहित हैं कि हमारा अगला फोन जल्द ही लॉन्च होगा और वह बिल्कुल ही शानदार है। यह इतना खूबसूरत है कि कुछ दिलों को तो पक्का तोड़ेगा। यह रिकॉर्ड भी तोड़ेगा, सारे रूल तोड़ देगा….रुकिए, यह फ्लैगशिप को भी तोड़ देगा।”

गौर करने वाली बात है कि यू यूटोपिया को भी ब्रांडिंग ‘धरती के सबसे पावरफुल फोन’ के तौर पर की गई थी। अब नए फोन को ‘फ्लैगशिप ब्रेकर’ बताया जा रहा है। इसके अलावा हैंडसेट के बारे में कोई और जानकारी सामने नहीं आई है।

गौरतलब है कि हाल ही में ‘यू5530’ कोडनेम से माइक्रोमैक्स के एक हैंडसेट को बेंचमार्क साइट गीकबेंच पर लिस्टकिया गया था। बेंचमार्क साइट की लिस्टिंग से हैंडसेट के कई स्पेसिफिकेशन और फ़ीचर का खुलासा हुआ था।

लिस्टिंग के मुताबिक, माइक्रोमैक्स का यू5530 हैंडसेट 1.8 गीगाहर्ट्ज़ मीडियाटेक के हीलियो पी10 ओक्टा-कोर प्रोससर से लैस है। इसके अलावा हैंडसेट में 4 जीबी रैम है। बेंचमार्क टेस्ट में स्मार्टफोन को सिंगल कोर टेस्ट में 816 और मल्टी कोर टेस्ट में 3059 प्वाइंट मिले।

याद रहे कि माइक्रोमैक्स के यू टेलीवेंचर्स का आखिरी फोन यू यूरेका नोट था जिसे पिछले महीने ही लॉन्च किया गया था। यह स्मार्टफोन 13,499 रुपये की कीमत में ब्लैक कलर में उपलब्ध है। यू यूरेका नोट में (1920 x 1080 पिक्सल) रिजॉल्यूशन का 6 इंच फुल एचडी डिस्प्ले है। स्क्रीन की डेनसिटी 367 पीपीआई है। फोन में 1.5 गीगाहर्ट्ज़ पर चलने वाला ऑक्टा-कोर मीडियाटेक एमटी6753टी प्रोसेसर है।

 
 

Related Articles

Back to top button