अन्तर्राष्ट्रीय

ट्रंप को एक और बड़ा झटका: अब व्हाइट हाउस प्रेस सचिव ने दिया इस्तीफा

अमेरिका में व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव शॉन स्पाइसर ने पद से इस्तीफा दे दिया. स्पाइसर ने नए संचार निदेशक के पद पर न्यूयॉर्क के फाइनेंसर एंथनी स्कारामुची की नियुक्ति के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फैसले के विरोध में यह कदम उठाया.ट्रंप को एक और बड़ा झटका: अब व्हाइट हाउस प्रेस सचिव ने दिया इस्तीफास्पाइसर ने शुक्रवार सुबह व्हाइट हाउस में हुई एक बैठक में राष्ट्रपति ट्रंप को बताया कि वह व्हाइट हाउस के नए संचार निदेशक के लिए उनकी पसंद से सहमत नहीं है और अपना पद से इस्तीफा दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें: पूरी रात दसवीं की छात्रा का होता रहा रेप, सहेली ने किया था दोस्त के हवाले

वहीं न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर में कहा गया है कि ट्रंप ने स्पाइसर से पद पर बने रहने का अनुरोध किया, लेकिन स्पाइसर ने राष्ट्रपति को बताया कि उनका मानना है कि यह नियुक्ति एक बड़ी गलती है. बाद में व्हाइट हाउस ने इस खबर की पुष्टि की.

बता दें कि इस साल मई में माइक डुबके ने संचार निदेशक के पद से इस्तीफा दे दिया था. डुबके का इस्तीफा ट्रंप प्रशासन के लिए पहला झाटका था. तब से ही संचार निदेशक का यह पद खाली था और स्पाइसर ही संचार निदेशक से जुड़ी जिम्मेदारियों को अंतरिम रूप से संभाल रहे थे. उन्होंने स्कारामुची को नियुक्त करने के ट्रंप के फैसले का कड़ा विरोध किया था.

 

Related Articles

Back to top button