अपराधउत्तराखंडराज्य

तीसरी बार बेटी हुई तो शौहर ने दिया तीन तलाक, पत्नी के साथ बच्ची को घर से निकाला

तीसरी बार लगातार बेटी होने से नाराज पति ने पत्नी को दूधमुंही बच्ची के साथ घर से निकाल दिया। इतना ही नहीं पति ने पत्नी को तीन बार तलाक कहकर संबंध भी तोड़ लिए। पीड़ित विवाहिता ने मां के साथ लक्सर कोतवाली पहुंचकर घटना की शिकायत की। लेकिन पुलिस ने मामला देहरादून का बताते हुए उन्हें वहीं शिकायत करने के लिए कहा है।

जानकारी के अनुसार लक्सर कोतवाली क्षेत्र निवासी महिला की शादी छह साल पहले देहरादून के पटेलनगर थाना क्षेत्र निवासी एक युवक के साथ हुई थी।
जेवर व पैसे जुए में खत्म कर दिए
आरोप है कि निकाह के बाद लड़की के परिवार वालों को पता चला कि युवक जुआ खेलता है। युवक ने अपनी पत्नी के पास मौजूद जेवर व पैसे भी जुए में खत्म कर दिए।

इतना ही नहीं उसने कई बार महिला से भी उसके मायके से पैसे मंगवाए। इस बीच महिला को दो बेटियां पैदा हो गईं तो उसके ससुराल वालों ने उसे परेशान करना शुरू कर दिया। जब महिला तीसरी बार गर्भवती हुई तो ससुरालियों ने गर्भ में पल रहे शिशु का लिंग परीक्षण करवाना चाहा।
डॅक्टरों ने लिंग परीक्षण जांच करने से मना कर दिया
जहां डॅक्टरों ने लिंग परीक्षण जांच करने से मना कर दिया। इसके बाद से ससुराल वालों ने उसे और ज्यादा परेशान करना शुरू कर दिया। इसी बीच महिला को तीसरी बार भी बेटी पैदा हो गई।

इससे नाराज ससुराल वालों ने विगत 20 जुलाई को उसे मारपीट कर दूधमुंही बच्ची के साथ घर से निकाल दिया।
पति ने तीन तलाक बोलकर संबंध तोड़ा
आरोप है कि पति द्वारा उसे तीन बार तलाक कहकर संबंध भी तोड़ लिए। पीड़ित महिला ने मंगलवार को अपनी मां के साथ लक्सर कोतवाली पहुंचकर ससुरालियों के खिलाफ पुलिस से शिकायत की।

लेकिन पुलिस ने मामला देहरादून पटेल नगर थाने का बताते हुए वहीं पर शिकायत करने के लिए कहा है। इसके बाद मां बेटी वापस लौट गई। अभी मामले में कोई तहरीर या मुकदमा दर्ज नहीं करवाया गया है।

Related Articles

Back to top button