स्पोर्ट्स

तेंदुलकर ने बुमराह की जमकर की तारीफ, बोले- उनके पास बड़े दिल के साथ दिमाग भी है

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए लॉर्ड्स टेस्ट में टीम इंडिया ने 151 रनों से जीत हासिल की थी। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की है। भारत को जीत दिलाने में बुमारह ने न सिर्फ गेंद बल्कि बल्ले से भी अहम योगदान किया था।

उन्होंने भारत की दूसरी पारी में 34 रनों की नाबाद पारी खेली और आखिरी पारी में तीन विकेट चटका कर इंग्लैंड को 120 रनों पर ऑलआउट करने में मदद की। इस सीरीज से पहले बुमराह खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। वे न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में फ्लॉप साबित हुए थे।

26 वर्षीय बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में नौ विकेट चटकाए थे। दूसरे टेस्ट में भी उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से दमदार प्रदर्शन किया। तेंदुलकर ने कहा है कि बुमराह के पास बड़ा दिल तो है ही, साथ ही उनके पास दिमाग भी है।

तेंदुलकर ने कहा, ‘वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से पहले मुझे लगता था कि बुमराह के पास ज्यादा लंबे स्पेल नहीं है। वो उस तरह का गेंदबाज है जो जितनी ज्यादा गेंदबाजी करेगा, उतना ही बेहतर होगा। बुमराह के पास न सिर्फ एक बड़ा दिल है बल्कि उनके पास दिमाग भी है और ये हमने तब देखा जब उन्होंने ओली रोबिंसन को एक स्लोअर गेंद डाल कर आउट किया था।’

Related Articles

Back to top button