राज्यराष्ट्रीय

तेलंगाना में कोरोना लॉकडाउन खत्म करने का एलान, 1 जुलाई से खुलेंगे सभी शिक्षण संस्थान

हैदराबाद: तेलंगाना राज्य मंत्रिमंडल ने कोरोना लॉकडाउन को पूरी तरह से हटाने का फैसला किया है. राज्य में कोरोना मामलों की संख्या कम होने के साथ पॉजिटिविटी रेट काफी कम हो गया है. मंत्रिमंडल ने स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारियों द्वारा उपलब्ध कराई गई रिपोर्ट्स की जांच के बाद लॉकडाउन को हटाने का फैसला किया है. मंत्रिमंडल ने सभी विभागों के अधिकारियों को तालाबंदी के दौरान लगाए गए सभी नियमों को पूरी तरह से हटाने का निर्देश दिया.
मंत्रिमंडल ने रिपोर्ट लिया कि न केवल देश बल्कि अन्य राज्यों में भी कोरोना नियंत्रण में आ रहा है. मंत्रिमंडल ने उन रिपोर्टों के आधार पर पाया कि तेलंगाना ने अन्य राज्यों की तुलना में तेजी से कोरोना पर काबू पाया हैं. मंत्रिमंडल ने 19 जून तक लागू तालाबंदी को कल (20 जून) से पूरी तरह से हटाने का फैसला किया है.
कैबिनेट ने शिक्षा विभाग को एक जुलाई से सभी तरह के शिक्षण संस्थान को पूरी तैयारी के साथ शुरू करने का निर्देश दिया. शिक्षण संस्थानों की पुनः आरंभ होने के मद्देनजर छात्रों की अनिवार्य उपस्थिति, ऑनलाइन कक्षाओं को जारी रखने आदि के संबंध में नियम-कायदों पर मंत्रिमंडल ने शिक्षा विभाग को निर्देश जारी करने का निर्देश दिया है. मंत्रिमंडल ने तालाबंदी को हटाने की फैसले के लिए लोगों से समर्थन और सहयोग मांगा जिससे कि सार्वजनिक जीवन और आम आदमी को किसी तरह की नुक्सान ना पहुंचे. हालांकि, मंत्रिमंडल ने यह स्पष्ट किया कि लॉकडाउन को हटाने के बाद लापरवाह व्यवहार नहीं होना चाहिए. लोगों को मास्क पहनना चाहिए, शारीरिक दूरी बनाए रखनी चाहिए और वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सैनिटाइजर और दूसरी सावधानियां बरतनी चाहिए.
राज्य सरकार ने लोगों से अपील की कि उन्हें कोरोना से जुड़ी दिशा-निर्देशों का पालन करना चाहिए. सरकार ने लोगों से कोरोना के प्रसार को हमेशा के लिए रोकने के लिए पूरा सहयोग देने का भी अनुरोध किया.

Related Articles

Back to top button