दिल्लीफीचर्ड

दिल्ली पुलिस की रेड से गुस्साये केरल हाउस ने फिर परोसना शुरू किया ‘बीफ फ्राई’

beef-protest_650x488_61446009107दस्तक टाइम्स/एजेंसी नई दिल्ली: दिल्ली के केरल हाउस में बीफ को फिर से मेन्यू में शामिल कर लिया गया है। वहां आज फिर से बीफ मिलेगा। मंगलवार के विवाद के बाद बीफ के नाम पर बिकने वाले भैंस के मीट को मेन्यू से हटा दिया गया था। बाद में केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी के आदेश पर इसे मेन्यू में जोड़ दिया गया।

हिन्दू सेना की शिकायत पर गई थी पुलिस
दरअसल हिन्दू सेना के एक कार्यकर्ता ने फोन पर दिल्ली पुलिस से केरल हाउस में बीफ बेचे जाने की शिकायत की थी। इसके बाद संसद मार्ग पुलिस थाने में जांच के लिए गई थी। केरल हाउस में दिल्ली पुलिस के जाने पर भी सियासत हो रही है। पीएमओ ने इस पर दिल्ली पुलिस से जवाब भी मांगा है।

चांडी ने किया पीएम मोदी से आग्रह
दिल्ली पुलिस पर अपने दायरे से बाहर निकलने का आरोप लगाते हुए चांडी ने पीएम मोदी से आग्रह किया कि वह इस घटना को लेकर कड़ी कार्रवाई करें। इस मामले पर कांग्रेस और वाम दलों की ओर से आलोचना किए जाने के बाद केरल के दो सांसदों ने इस मुद्दे को संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में उठाने का फैसला किया है।

दिल्ली में बीफ़ पर बैन (1994 का क़ानून)
-बीफ़ काटने, बेचने, परोसने पर पाबंदी
-दिल्ली की सीमा से होकर बीफ़ ले जाना भी अपराध
-10 हज़ार रुपये जुर्माना, 5 साल तक की सज़ा

दिल्ली पुलिस कमिश्नर बस्सी की सफाई
वहीं, इस मामले में घिरी दिल्ली पुलिस के प्रमुख बीएस बस्सी का कहना है कि पुलिस अपनी ड्यूटी कर रही थी। कानून की रखवाली के लिए की गई दिल्ली पुलिस की कार्रवाई का गलत चित्रण किया गया। बस्सी ने कहा कि पुलिस की पूरे दिन निंदा की गई क्योंकि वह एक शिकायत के बाद केरल हाउस में जांच करने गई थी। बस्सी का कहना है कि पुलिस को शिकायत मिली थी, केरल हाउस में गोमांस परोसा जाता है।

शिकायत की जांच करना पुलिस का काम
दिल्ली पुलिस किसी निजी संस्थान के खिलाफ कार्रवाई नहीं करती। बस्सी ने कहा, और बोले – हम जानते हैं केरल हाउस में ऐसी कोई अनियमितता नहीं होगी, लेकिन यह हमारा कर्तव्य है कि हम शिकायत की जांच करें। वैसे भी यह काफी गंभीर किस्म का आरोप है जिसकी वजह से सांप्रदायिक तनाव पैदा हो सकता था।

Related Articles

Back to top button