ज्ञान भंडारफीचर्डराज्य

दिल्ली में पड़ने वाली है भीषण गर्मी, अगले 2 दिनों में तापमान पहुंचा 42 डिग्री सेल्सियस

Indian Weather Update: राजधानी दिल्ली में अगले 2 दिनों में गर्मी के बढ़ने के आसार है. क्योंकि राजधानी में अगले दो दिनों में तापमान 41 डिग्री सेलसियस तक पहुंचने का अनुमान. रविवार के दिन अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान करीब 27.7 डिग्री दर्ज किया गया है, वहीं दिल्ली की वायु गुणवत्ता (AQI) 134 दर्ज किया गया है जो कि आगे भी इतना ही रहने का अनुमान है. ऐसे में फेंफड़े से संबंधित बीमारी के मरीजों को सांस लेने में तकलीफ का सामना करना पड़ सकता है.

मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी में हवा की गति 28 किमी प्रतिघंटा की रह सकती है. वहीं हवा की न्यूनतन रफ्तार 16 किमी प्रतिघंटा रहने का अनुमान है. बता दें कि 7 जून के दिन अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 40 डिग्री और 25 डिग्री रहने की संभावना है. वहीं आगे तापमान अधिकतम 41 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 28 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है. हालांकि अगले दो दिन राजधानी में लू नहीं चलने वाला है.ॉ

मौसम के जानकारों की मानें तो दिल्ली एनसीआर इलाके में मौसम तेजी से बदल रहा है. यहां हर पल मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. जबां 4 जून को दिनभर तेज गर्मी थी, वहीं शाम को आंधी के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली. 5 जून की सुबह से गर्मी और उमस से लोगों को परेशान हबोोना पड़ा. लेकिन अब अगले कुछ दिन और तेज गर्मी रहने की संभावना बै. फिलहाल बारिश की कोई संभावना नहीं है.

Related Articles

Back to top button