राज्य

दिल्ली में परिवार ने की बेटे की मौत का मामला छुपाने की कोशिश, श्मशान घाट में खुला हत्या का राज

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के करावल नगर इलाके में झगड़े के बाद अपने भाई की हत्या करने के आरोप में पुलिस ने एक 19 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया है। हत्या के इस मामले का खुलासा अंतिम संस्कार के दौरान हुआ।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी युवक प्रशांत चांद के परिवार के सदस्यों को जब इस हत्या के बारे में जानकारी मिली तो उन्होंने बिना पुलिस को जानकारी दिए हुए शव का अंतिम संस्कार करने की कोशिश की, लेकिन जब वे शवदाह मैदान पहुंचे तो पुजारी ने शरीर पर जख्म को देखते हुए अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया और पुलिस को इसकी सूचना दी। यह घटना शनिवार देर रात में हुई। पुलिस ने बाद में आरोपी की पहचान भी कर ली।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्हें रविवार को इस घटना के बारे में जानकारी मिली, जिसके बाद पुलिस की एक टीम घटनास्थल पर गई और शव को अपने कब्जे में ले लिया। अधिकारियों ने बताया कि मृतक के पिता ने पुलिस को बताया कि उनके छोटे बेटे ने कथित तौर पर उनके बड़े बेटे की हत्या कर दी। उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि वे गुप्त तरीके से शव का अंतिम संस्कार करने की कोशिश कर रहे थे।

पुलिस के अनुसार, मृतक प्रेम शंकर (22) की शादी दो महीने पहले हुई थी। आरोपी युवक चांद, प्रेम शंकर की रिश्तेदार से बात करता था। घटना के दिन शंकर ने चांद को अपनी रिश्तेदार से बात करते हुए पकड़ लिया और उसने चांद को इस बात पर थप्पड़ मार दिया और कहा कि वह उस महिला से बात करना बंद कर दे क्योंकि वह इन सारी चीजों के लिए अभी बहुत छोटा है।

इसके बाद आरोपी ने देसी कट्टे से अपने भाई की हत्या कर दी। जब उसके परिवारवालों को इसकी जानकारी हुई तो पुलिस को जानकारी दिए बगैर वे शव को दाह संस्कार के लिए ले गए। उन्होंने बताया कि करावल पुलिस थाने में मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

Related Articles

Back to top button