Political News - राजनीतिदिल्लीफीचर्ड

दिल्ली विस उपचुनावः AAP उम्मीदवार की जमानत जब्त, BJP ने किया कब्जा

नई दिल्ली : दिल्ली में राजौरी गार्डन सीट पर हुए विधान सभा उपचुनाव में आम आदमी पार्टी उम्मीदवार हरजीत सिंह की जमानत जब्त हो गई है। आप उम्मीदवार को महज 10243 वोट मिले हैं। पार्टी के खराब प्रदर्शन पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि लोगों में जरनैल सिंह के इस्तीफे को लेकर नाराजगी थी, लेकिन राजौरी गार्डन के नतीजों को पूरी दिल्ली के नतीजे न समझा जाए। यहां से बीजेपी के प्रत्य़ाशी मनजिंदर सिंह सिरसा ने 14 हजार वोटों से जीत दर्ज की है।

जियो को टक्कर देने के लिए वोडाफोन लाया नया ऑफर, FREE मिलेगा हाई स्पीड नेटदिल्ली विस उपचुनावः AAP उम्मीदवार की जमानत जब्त, BJP ने किया कब्जा

 दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने राजौरी गार्डन सीट पर पार्टी की हार के बाद भी आने वाले नगर निगम चुनावों में पार्टी की जीत का दम भरा है। उन्होंने कहा, ”राजौरी गार्डन सीट के नतीजों का असर एमसीडी चुनाव पर नहीं पड़ेगा। कांग्रेस उम्मीदवार दूसरे नंबर पर हैं। यह सीट पहले आम आदमी पार्टी के जरनैल सिंह के पास थी, लेकिन पंजाब में चुनाव लड़ने के लिए जरनैल सिंह ने यहां से इस्तीफा दे दिया था।आम आदमी पार्टी उम्मीदवार हरजीत सिंह को यहां 13.11 प्रतिशत वोट शेयर के साथ कुल 10243 वोट मिले हैं। वहीं कांग्रेस की मीनाक्षी चंदेला को 33.23 फीसदी वोटों के साथ 25950 वोट मिले हैं। बीजेपी उम्मीदवार मनजिंदर सिंह सिरसा ने 50 प्रतिशत से ज्यादा वोट हांसिल करते हुए करीब 40 हजार वोटों के साथ जीत दर्ज की है।

 

 

Related Articles

Back to top button