स्पोर्ट्स

दूसरे टेस्ट से पहले भारत को बड़ा झटका, पृथ्वी शॉ सहित ये दो दिग्गज खिलाडी टीम से बाहर

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS)  के बीच 14 दिसंबर (शुक्रवार) को पर्थ में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने 13 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। इस मैच से पहले भारत को बड़ा झटका लगा है।

रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन और पृथ्वी शॉ चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। पृथ्वी शॉ, जो टखने की चोट के कारण पहले टेस्ट में नहीं खेले थे, उन्हें तीसरे टेस्ट मैच से पहले पूरी फिटनेस पाने की उम्मीद के साथ इस मैच में भी नहीं खिलाया गया है।

जबकि एडीलेड टेस्ट के दौरान रोहित शर्मा को पीठ में दर्द की समस्या हुई थी। पिछले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने वाले अश्विन पेट दर्द  के कारण दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे।

बता दें कि एडीलेड में भारत ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। यह पहली बार था जब भारत ने 70 वर्षों में ऑस्ट्रेलिया में श्रृंखला का पहला टेस्ट जीता था। चार मैचों की श्रृंखला में टीम इंडिया 1-0 से आगे है।

दूसरे टेस्ट के लिए भारत की 13 सदस्यीय टीम:

विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव

Related Articles

Back to top button