फीचर्डराज्यराष्ट्रीय

दो महीनों में पहली बार दिल्ली में सामने आए सबसे कम मौत के मामले

नई दिल्ली, 19 जून। दिल्ली में शनिवार को कोविड-19 के कारण सात मौतें दर्ज की गईं, जो दो महीने में (1 अप्रैल से) सबसे कम हैं। वहीं शनिवार को राजधानी में कोरोना के 135 नए मामले भी सामने आए। वहीं इस दौरान पॉजिटिविटी रेट में 0.18 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई। 1 अप्रैल के बाद से यह पहली बार है जब दिल्ली में 10 से कम मौतें दर्ज की गई हैं। नई मौतों के साथ दिल्ली में मौतों का कुल आंकड़ा 24,907 हो गया है। पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में कोरोना के मामलों में तेजी से गिरावट आई है। शुक्रवार को दिल्ली में 0.22 प्रतिशत पॉजिटिविटी रेट के साथ 165 नए मामले दर्ज किए गए, जबकि इस दौरान 14 लोगों की मौत हुई।

वहीं, गुरुवार को 0.20 प्रतिशत पॉजिटिविटी रेट के साथ 158 नए मामले दर्ज किए गए। इस दौरान 10 लोगों की मौत भी हुई। दिल्ली में 3 मई को कोरोना से एक दिन में सर्वाधिक मौतें (448) हुई थीं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने राज्य में अप्रैल माह में लॉकडाउन लगा दिया था जिसमें 7 जून से ढील देने की प्रक्रिया शुरू हुई।

मॉल, बाजार, मार्केट कॉम्प्लेक्स को ऑड-इवन पाबंदियों के साथ खोला गया। वहीं एकल दुकानों को 10 से 8 बजे की बीच खोलने की इजाजत दी गई है। अनलॉक की प्रक्रिया के बीच कोरोना की संभावित तीसरी लहर के बीच स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने कोरोना वायरस के नियमों का कड़ाई से पालन करने की सलाह दी है। लॉकडाउन में दी गई ढील के बीच मॉल, बाजारों में कोरोना के दिशा-निर्देशों के उल्लंघन पर कल दिल्ली हाई कोर्ट ने संज्ञान लिया और चेतावनी दी कि कोरोना के नियमों का उल्लंघन केवल तीसरी लहर को तेज करेगा। बता दें कि दिल्ली में 19 अप्रैल को लॉकडाउन लगाया गया था।

Related Articles

Back to top button