अन्तर्राष्ट्रीय

नवाज शरीफ की PML-N PTI चीफ इमरान खान को उनकी ही तरह गुगली फेंक कर क्‍लीन बोल्‍ड करने की तैयारी में

इस्‍लामाबाद : पाकिस्‍तान में इमरान खान की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही है। पीएम पद से हटाए जाने के बाद शहबाज सरकार लगातार उन पर अपना शिकंजा कड़ा करने की तैयारी में लगी है। इसी कोशिश के तहत पहले इमरान खान 13 अगस्‍त को होने वाली उनकी रैली के लिए सरकार की तरफ से अल्‍टीमेटम दिया गया है। वहीं आयोग ने उनसे पार्टी को मिलने वाली गलत फंडिंग के लिए जवाब तलब किया है। अब शहबाज सरकार उनपर आजीवन प्रतिबंध लगाने की तैयारी में है। पीएमएल-एन के नेता और शहबाज शरीफ की सरकार में गृहमंत्री राणा सनाउल्‍लाह ने कहा है कि तोशेखाने में हुई धोखाधड़ी पर उन्‍हें आजीवन प्रतिबंध लगना लगभग तय है।

राणा का कहना है कि इमरान खान से इस बारे में जवाब मांगा गया है। यदि उन्‍होंने इस बारे में सही जवाब नहीं दिया तो उन पर आजीवन प्रतिबंध लगाया जा सकता है। बत दें कि शहबाज सरकार का आरोप है कि इमरान खान ने तोशेखाने को मिले तोहफों को बेचकर पार्टी के लिए फंड जुटाया। राणा ने आरोप लगाया है कि इसके जरिए इमरान खान ने करोड़ों रुपये जुटाए हैं। उनके द्वारा लिए गए गलत तरीके से फंड और दूसरी गैर कानूनी चीजों के लिए उन पर आजीवन प्रतिबंध लग सकता है। पीएमएल-एन को इस बात की पूरी उम्‍मीद है कि देश का चुनाव आयोग आने वाले दिनों में इमरान खान पर और कड़ा शिकंजा कसेगा। वहीं इमरान खान पाकिस्‍तान चुनाव

बता दें कि नवाज शरीफ को सुप्रीम कोर्ट से आजीवन चुनाव लड़ने से प्रतिबंधित किया गया था। राणा ने नवाज का जिक्र करते हुए कहा कि यदि नवाज शरीफ को गलत तरीके से आजीवन प्रतिबंध लगाया जा सकता है तो इमरान खान पर उनके गलत कामों के लिए प्रतिबंध क्‍यों नहीं लगाया जा सकता है। नवाज शरीफ के समय में यही कहा गया था कि उन्‍होंने जुटाई रकम का हवाला दिया गया था तो अब इमरान खान को भी अब करोड़ों रुपये का हिसाब देना है। आपको बता दें कि पिछले सप्‍ताह ही पीएमएल-एन ने पाकिस्‍तान चुनाव आयोग से इमरान खान पर आजीवन प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

Related Articles

Back to top button