जीवनशैली

नहाने के बाद लगा ले सिर्फ ये क्रीम, चेहरा हो जाएगा इतना गोरा की आप खुद हो जाएंगे हैरान

आज के समय में हर कोई गोरी और निखरी त्वचा पाना चाहते हैं और यह ख्वाइश सिर्फ लड़की की ही नहीं बल्कि लड़कों भी होती हैं। दरअसल आज के समय में निखरी त्वचा भी साँवली नजर आती हैं और इसका कारण प्रदूषण हैं। इतना ही नहीं जब हम बाहर जाते हैं तो हमारी त्वचा पर धूल-मिट्टी के कण जमा हो जाते हैं और हमारे त्वचा का रंग फीका पड़ जाता हैं और इसके करण हमारे त्वचा पर झुर्रियां और दाग-धब्बे आ जाते हैं। इन दाग-धब्बो के कारण ही हमारा चेहरा खराब होने लगता हैं। ऐसे में इन दाग-धब्बो को हटाने के लिए लोग तमाम तरह के क्रीम और फेसवॉश जैसे प्रॉडक्ट का इस्तेमाल करते हैं और यह बात सभी को मालूम हैं कि इन सभी प्रॉडक्ट में बहुत सारे केमिकल का इस्तेमाल किया जाता हैं। बता दें कि ये सभी केमिकल युक्त प्रॉडक्ट आपके चेहरे के दाग-धब्बो को हटाते नहीं हैं या फिर किसी प्रकार का कोई लाभ नहीं देते हैं लेकिन ये आपके चेहरे को खराब जरूर कर देते हैं।

नहाने के बाद लगा ले सिर्फ ये क्रीम, चेहरा हो जाएगा इतना गोरा की आप खुद हो जाएंगे हैरानबेहद ही कमाल की है ये क्रीम

इसलिए आज हम आपको एक ऐसे क्रीम के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, जिसे नहाने के बाद लगाने से आपके चेहरे का रंग गोरा हो जाएगा। इतना ही नहीं आपके गोरे चेहरे को लोग देखते ही रह जाएंगे और लोगों की आपके खूबसूरत चेहरे से नहीं हटेगी। इस क्रीम को बनाने की विधि गोरा चेहरा पाए के लिए आपको एक क्रीम बनानी पड़ेगी और इस क्रीम को बनाने के लिए आपको आधा चम्मच नारियल का तेल, एक चम्मच गुलाबजल, 5-7 बूंद नींबू का रस और एक चम्मच एलोवेरा का जेल तथा एक विटामिन ई, कैप्सूल की जरूरत पड़ेगी, इन सभी चीजों को एक कटोरी में लेकर अच्छी तरह से मिला ले। अब आपका यह क्रीम तैयार हैं और इसे किसी डिब्बे में स्टोर करके रख ले, इस तरह से करें इस्तेमाल इस क्रीम का इस्तेमाल आपको नहाने के बाद करना हैं।

जब आप नहा कर निकलते हैं तो उसके बाद इस क्रीम को लगाकर 5 से 10 मिनट के लिए मसाज करे और यदि आप सोच रहे हैं कि इस क्रीम को लगाने के बाद आपके चेहरा चिपचिपा हो जाएगा, लेकिन एक बात बता दें कि इस क्रीम को लगाने के बाद आपका चेहरा चिपचिपा नहीं होगा बल्कि यह क्रीम आपके चेहरे में ही मिल जाएगा। दरअसल जब आप इस क्रीम को अपने चेहरे पर लगाकर मसाज करते हैं तो वह क्रीम आपके चेहरे के अंदर मिल जाती हैं। हालांकि यदि आप इस क्रीम का और भी फायदा उठाना चाहते हैं तो आप इस क्रीम को रात में सोने से पहले लगा ले और सो जाए क्योंकि यह क्रीम रात में आपके चेहरे के अंदर समाहित हो जाएगा और वो आपके त्वचा को अंदर से निखारेगा। यदि आप इस क्रीम का इस्तेमाल रोजाना करते हैं तो आपका चेहरा गोरा तो होगा ही साथ में आपके चेहरे के ऊपर से दाग-धब्बे भी खत्म हो जाएंगे। इतना ही नहीं यह क्रीम सिर्फ लड़कियों के लिए नहीं बल्कि इस क्रीम का इस्तेमाल लड़के भी कर सकते हैं और वो भी गोरी और निखरी त्वचा पा सकते हैं।

Related Articles

Back to top button